विनेश फोगाट को सर्वसम्मति से राज्यसभा भेजने पर सहमति बनाएँ हरियाणा के सभी दल : नवीन जयहिंद

नीरज चोपड़ा और मनु भाकर को भारत रत्न दिए जाने की सिफारिश करे सरकार: जयहिंद

ओलंपिक मेडलिस्ट को टिकट दें सभी पार्टियाँ और खेल मंत्री बनाने की चुनाव पूर्व घोषणा करें: जयहिंद

हरियाणा के सभी विधायक-सांसद विनेश फोगाट को दें एक एक महीने का वेतन: जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक – विनेश फोगाट को फाइनल से पहले अधिक वजन होने के कारण महिला कुश्ती 50 किग्रा से ड‍िस्क्वाल‍िफाई घोषित कर दिया गया। वह फाइनल में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इस पर जयहिन्द सेना सुप्रीमो नवीन जयहिन्द ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की अगर पहलवान विनेश फौगाट ड‍िस्क्वाल‍िफाई न होती तो वह भारत के लिए गोल्ड मेडल जरूर जीत कर लाती

जयहिंद ने बताया की विनेश फोगाट ने जो सन्यास की घोषणा की है हो सकता है यह निर्णय विनेश ने भावनाओं में बहकर लिया हो तो उन्हे अपने निर्णय पर दोबारा सोचना चाहिए ।

जयहिंद ने कहा की योद्धा कभी निराश नहीं होते। मैडल जीतने से बड़ा काम विनेश फौगाट तुमने देश का दिल जीतने का किया है इसी बीच नवीन जयहिंद ने जयहिंद सेना की तरफ से विनेश फोगाट को देसी घी का पीपा और 1 लाख रुपए देने की बात कही।

जयहिंद ने सभी सामाजिक लोगो से अपील करते हुए कहा की सभी लोग अपने अपने हिसाब से विनेश फौगाट को प्रोत्साहित करने के लिए आगे आए और बढ़ चढ़ कर इसमें हिस्सा लें।

जयहिंद ने हरियाणा के एमपी/ एमएलए से अपील करते हुए कहा की सभी अपनी एक एक महीने की तनख्वाह विनेश फोगाट को दे जिसे विनेश को ये न लगे की वो अकेली है।

ओलंपिक मेडलिस्ट को टिकट दें सभी पार्टियाँ और खेल मंत्री बनाने की चुनाव पूर्व घोषणा करें

जयहिंद ने सरकार से भी अपील करते हुए कहा की विनेश का एक गोल्ड मेडलिस्ट की तरह ही सम्मान होना चाहिए। जयहिंद ने कहा की जैसा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी ने घोषणा की है की विनेश फोगाट का रजत पदक की तरह सम्मान होगा । लेकिन हम इसमें अपनी बात रखना चाहते है की विनेश को रजत पदक की बजाय गोल्ड मैडल वाला सम्मान मिलना चाहिए।

नवीन जयहिंद ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कहा की हमने राज्यसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर रखी थी। अगर सत्ता पक्ष और विपक्ष विनेश को सर्वसम्मति से राज्यसभा में भेजने के लिए सहमत होता हैं तो हमें राज्यसभा चुनाव लड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है और यह हमारी मांग भी है की विनेश फोगाट को सर्वसम्मति से राज्यसभा में भेजा जाए क्योंकि हरियाणा की एक सीट खाली है और दुष्यंत चौटाला भी ये बात कह रहे है कि कोई खिलाड़ी राज्यसभा में जाना चाहिए तो खिलाड़ी भी आ गई है तो अब भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सीएम नायब सैनी से अपील है कि विनेश को राज्यसभा में भेजा जाए।

वही जयहिंद ने कहा देश के लिए हरियाणा सबसे ज्यादा मेडल लेकर आता है अभी भी मनु भाकर देश के लिए 2 मेडल लेकर आई है और नीरज चोपड़ा का मैच है तो भी पक्का देश के लिए मेडल लेकर आएंगे।

नीरज चोपड़ा और मनु भाकर को भारत रत्न दिए जाने की सिफारिश करे हरियाणा सरकार

जयहिंद ने भारत रत्न की बात करते हुए कहा की मनु भाकर 22 साल की लड़की है और नीरज चोपड़ा गोल्डन ब्वॉय है उनके लिए भी हरियाणा सरकार भारत रत्न की सिफारिश करे। इसके अलावा हरियाणा के अंदर अभी विधानसभा चुनाव है। इसमें हमारी मांग है कि हरियाणा के अंदर 8 से 10 ही मेडलिस्ट है जो ओलंपिक में मैडल लेकर आए है जो हरियाणा में रहते हैं हमारी सभी पार्टियों से यह मांग है । विधानसभा चुनाव आ रहे है तो सभी पार्टियों को हरियाणा के जो खिलाड़ी मैडल लेकर आए है उन्हे टिकट देनी चाहिए और चुनाव लड़वाना चाहिए साथ ही सभी पार्टियां पहले ही किसी भी ओलंपिक को खेल मंत्री के रूप में सुनिचित करे सरकार चाहे आगे किसी की भी बने।

वही जयहिंद ने कहा की जो लोग सोशल मीडिया पर जो गंद फैला रहे है जो जातियों का युद्ध चला रहे है वो चाहे फेक आईडी से कर रहे है या असली आईडी से हम  उनसे अपील करते है ऐसा काम न करे ये सही नही है क्योंकि खिलाड़ी की कोई जाति नहीं होती वो सिर्फ तिरंगे के लिए खेलता है और  खिलाड़ी के लिए तिरंगा पहले होता है और जाती बाद में आती है

साथ ही जयहिंद ने विनेश फोगाट के सन्यास लेने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की खिलाड़ी के बीच हार जीत तो चलती रहती है पहलवान विनेश फौगाट एक चैंपियन और वो पिछले 20 ,25 साल से खेल रही है और पूरे भारत देश का गौरव है। पूरा देश तुम्हारे साथ खड़ा है,

हरियाणा के सभी विधायक-सांसद विनेश फोगाट को दें एक एक महीने का वेतन

एक पत्रकार द्वारा राजनीति पर सवाल का जवाब देते हुए जयहिंद ने कहा राजनीतिक लोग विनेश फोगाट को राजनीतिक टूल न बनाए। पार्टियों को राजनीति करनी है तो अपने दम पर करे न की किसी खिलाड़ी पर। बल्कि सभी बड़ी बड़ी राजनीतिक पार्टियों को जीतने  भी मेडलिस्ट है उनको एक एक करोड़ रुपए देने चाहिए और कम से कम हरियाणा के एमपी /एमएलए तो अपनी एक एक तंख्या तो दे ही सकते है जिससे खिलाड़ियों का हौसला और बढ़े । और इसी बीच जयहिंद ने लोगो से अपील करते हुए कहा की जनता भी इस बात पर पूरा ध्यान रखे की कोन सा एमपी/एमएलए अपनी तन्खावाह खिलाड़ी को ऑफर करता है।

इसी बीच एक पत्रकार द्वारा पूछे  गए सवाल पर जयहिंद ने बताया पंजाब मुख्यमंत्री भागवत को विनेश फोगाट के लिए अपने साथ 1 करोड रूपए लेकर जाना चाहिए खाली बोलने से कुछ नही होता , विनेश फोगाट के बाहर होने पर पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए जयहिंद ने कहा ऐसे कुछ भी बोलने वाले लोगो की बातो में कोई दम नहीं होता असली बात तो विनेश ही बताएगी या फिर उनके साथ जो लोग गए थे वो बताएंगे। इसमें उन लोगो की बातो पर विश्वास करना सही नही है जिसमे कभी गिल्ली डंडा भी अपने जीवन में न खेला हो पॉलिटिकल लोगो को सिर्फ अपनी राजनीति करनी होती है खिलाड़ी को टूल बनाकर नेता राजनीति ना करे

You May Have Missed