हिसार एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय मानको के हिसाब से किया जाएगा तैयार: कमल गुप्ता

डीजीसीए टीम ने किया महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट की व्यवस्थाओं का निरीक्षण

चंडीगढ़ , 7 अगस्त – हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि बहुत जल्द ही हिसार एयरपोर्ट को लाइसेंस मिल जाएगा। उसके बाद अयोध्या आदि शहरों के लिए पहली उड़ान होगी। हिसार एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय मानको के हिसाब से तैयार किया जाएगा।

यह जानकारी डॉ गुप्ता ने आज हिसार में डीजीसीए टीम के साथ महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के बाद दी।

विदित रहे कि दस्तावेज सहित अन्य तकनीकी पहलूओं के आधार पर निरीक्षण करके एयरपोर्ट को लाइसेंस दिया जाता है।

डॉ गुप्ता ने बताया कि महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट हिसार के पास लगभग 3000 एकड़ जमीन पर इंटीग्रेटेड मार्केटिंग क्लस्टर तैयार किया जाएगा। इनमें से लगभग 1300 एकड़ जमीन पर मेगा कार्गो पोर्ट या ड्राई पोर्ट स्थापित किया जाएगा। इसके परिणाम स्वरुप अंतरराष्ट्रीय मार्केट में महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट की अलग पहचान बनेगी। उन्होंने बताया कि हिसार एयरपोर्ट के लिए अगले 30 साल की कार्य योजना तैयार कर ली गई हैं। इसके अलावा 7200 एकड़ जमीन पर हिसार एयरपोर्ट का निर्माण कार्य चल रहा हैं। एयरपोर्ट के तीन फेज के कार्यों में से दो फेज के कार्य पूरे हो चुके हैं। महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट हिसार पर 10000 फीट की हवाई पट्टी, कैट आई, एटीसी टावर की बिल्डिंग, जीएससी एरिया, लिंक टैक्सी, एप्रन, फ्यूल रूम, बेसिक स्पिट पैरामीटर रोड़ बनाने का कार्य पूरा हो चुका है। पुराने टर्मिनल को विस्तारित करके 150 लोगों की क्षमता का बना दिया गया है।

Previous post

पंजाब सीएम भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने विनेश फोगाट के परिजनों से की मुलाकात

Next post

जल्द किया जाएगा बर्खास्त सफ़ाई कर्मचारियों को बहाल- सुभाष सुधा

You May Have Missed

error: Content is protected !!