सुखराली सडक़ के दोनों और अतिक्रमण के खिलाफ निगम की बड़ी कार्रवाई

– इनफोर्समैंट टीम ने दुकानों के बाहर टीन शेड, रेहड़ी-पटरी, खोखे सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण पर चलाया पीला पंजा

गुरुग्राम, 6 अगस्त। सडक़ों व फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। इसी कड़ी में सुखराली सडक़ को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान चलाया गया।

मंगलवार को संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार के निर्देश पर नोडल अधिकारी मोहित शर्मा,  कनिष्ठ अभियंता प्रदीप वर्मा व हिमांशु के नेतृत्व में पुलिस बल व जेसीबी लेकर इनफोर्समैंट टीम ने एमडीआई चौक से इफ्को चौक तक सुखराली सडक़ के दोनों ओर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। टीम ने दुकानों के बाहर लगे टीन शेड, रेहड़ी-पटरी, खोखे सहित होर्डिंग बोर्ड आदि के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया तथा शाम तक सडक़ को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई पूरी की।

उल्लेखनीय है कि गुप्तचर विभाग हरियाणा के माध्यम से नगर निगम को शिकायत प्राप्त हुई थी कि सुखराली रोड पर अतिक्रमण के कारण टै्रफिक जाम होता है, जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस सडक़ काफी व्यस्त है तथा गुरुग्राम बस स्टैंड से महरोली रोड़ को जाने वाला ट्रैफिक सुखराली के बीच से होकर गुजरता है। गांव सुखराली में फुटपाथ के दोनों ओर जितने भी दुकानदार हैं, उन्होंने फुटपाथ पर कब्जा करके रेहड़ी, खोखे, चाय की स्टॉल और टीन शेड डालकर अस्थाई दुकानें बना रखी हैं। अतिक्रमण के कारण टै्रफिक काफी धीरे चलता है और पीक आवर में प्रतिदिन जाम की समस्या बनी रहती है। प्राप्त शिकायत के आधार पर निगम की इनफोर्समैंट टीम ने मंगलवार को सडक़ व फुटपाथ से अतिक्रमण को हटाया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए टीम के साथ पुलिस बल मौजूद रहा।

है ना आश्चर्यजनक ! निगम के सभी अधिकारी सफाई के लिए सड़कों पर हैं और उन्हें कब्जे नहीं दिखाई दिए गुप्तचर विभाग से उन्हें ज्ञात हुआ

You May Have Missed

error: Content is protected !!