जनता की लड़ाई लड़ने की सजा भुगत रहा हूं नवीन जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक। एक साल पहले रोहतक पीजीआई में चल रही भर्तियों में हरियाणा से बाहर के बच्चो को भर्ती किया जा रहा था। जिसे लेकर  नवीन जयहिन्द और उनके साथियों ने प्रदेश के युवाओं के हक़ में आवाज़ उठाई और इसका विरोध किया । विरोध करने पर नवीन जयहिंद, सोनू मलिक (मोखरा), नवीन मलिक पर  केस हुआ । इसी केस में नवीन जयहिंद, सोनू मालिक (मोखरा)10 दिनों तक रोहतक की सुनारियां जेल में भी गए। इसी मामले को लेकर सोमवार 5 अगस्त 2024 को नवीन जयहिन्द, सोनू मलिक, की रोहतक कोर्ट में पेशी हुई। जिसमे एडवोकेट गौरव भारती  उनके साथ रहे। कोर्ट द्वारा अगली सुनवाई अक्टूबर 2024 की दी गई। वही जयहिंद ने कहा की अगर संघर्ष करेंगे तो तारीख तो भुगतनी ही पड़ेगी ।

जयहिंद ने कहा कि वे प्रदेश के युवाओं के लिए लड़ रहे थे  और आगे भी लड़ेंगे । आज प्रदेश के लाखों युवा बेरोज़गार घूम रहे है । सरकार बाहरियों को नहीं प्रदेश के युवाओं को मौक़ा दे ।

जयहिंद ने एसवाईएल पर  कहा कि आज प्रदेश में पानी की सबसे बड़ी किल्लत है वो भी पीने के पानी की | किसानों के खेतों का तो और भी बड़ा बुरा हाल है |  कोई भी इस मुद्दे पर नहीं बोल रहा है | सिर्फ़ एक बार इस मुद्दे पर बोलते है और फिर चार साल चुप रहते है। सरकार और विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू क्यों नहीं लागू करवा पा रहे है | वही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए तो आते है पानी देने की बारी आती है तो मुहं से एक शब्द नहीं निकलता| ऐसे बटेऊ है जो अपने ससुराल वालों को पानी ही नहीं दे रहे है।  एसवाईएल  हरियाणा का हक़ का पानी है |

वही जयहिंद ने आम आदमी पार्टी की चुनावी यात्रा कहा की ये लोग हरियाणा के लोगो से गद्दारी करके हरियाणा के लोगो से ही वोट मांग रहे रहे है। एसवाईएल का नाम आते ही इन्हें साँप सूँघ जाता है ।

जयहिंद ने आप के सांसद संजय सिंह को भी घेरते हुए कहा कि ये दारू का दलाल है । इसकी नज़र हरियाणा के स्कूलों पर नहीं दारू के ठेकों पर है । अब ये हरियाणा में टिकटों की उगाही करने आया है ।

जयहिंद ने घायलो को पहुंचाया ट्रामा सेंटर

रोहतक से जींद रोड पर जयहिन्द को रास्ते में एक भयंकर एक्सीडेंट में घायल 3 व्यक्ति दिखे, जिनमे से 2 पुरुष व 1 महिला थी। मोहन नामक घायल व्यक्ति ने बताया की हम मोटरसाइकिल पर सवार अपने घर जा रहा था। घायल लगभग 10 मिनट तक वहां दर्द में तड़पता रहा लेकिन किसी ने कोई मदद नहीं की। नवीन जयहिंद और उनके साथियों ने बिना देरी किए घायल को अपनी गाड़ी में बैठा कर रोहतक पीजीआई ट्रॉमा सेंटर में एडमिट करवा कर आए।

नवीन जयहिंद ने बताया की उन्होंने अपने जीवन में अब तक 100 से अधिक एक्सिडेंट में घायल लोगों की मदद कर हॉस्पिटल पहुंचा चुके है।

नवीन जयहिंद ने कहा कि उनकी वजह किसी की जान बच जाए इससे  ज्यादा आत्मा को शांति नहीं मिल सकती है। उनकी लोगों से भी यही अपील है कि वे वाहन आराम से चलाए और अगर उन्हें सड़क पर किसी घायल की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करनी चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!