नारनौल में शैलजा की संदेश यात्रा 25 अगस्त को करेगी प्रवेश 

नारनौल में विशाल रैली को संबोधित करेंगी शैलजा, तैयारियों को लेकर बैठक 

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य व सांसद कुमारी शैलजा के नेतृत्व में चल रही संदेश यात्रा का आगामी 25 अगस्त को जिला महेंद्रगढ़ में प्रवेश होगा। इस अवसर पर नारनौल में एक रैली का भी आयोजन किया जाएगा। उक्त उद्गार जिला महेंद्रगढ़ कांग्रेस कमेटी ग्रामीण जिला प्रधान डॉक्टर राज सुनेश यादव ने रविवार को यादव धर्मशाला में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में व्यक्त किए।

श्रीमती यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा दस सालों से किए जा रहे जनविरोधी कार्यों से जनता परेशान हो गई है और अब बीजेपी को सत्ता से बाहर कर बदलाव के मूड में आ गई है। प्रदेश में हम सभी को मिलकर संघर्ष करना है। अब बदलाव करने का समय आ गया है। दो माह बाद विधानसभा चुनाव में बीजेपी का तख्तापलट करने के लिए सभी को एकजुट होकर कांग्रेस के ‘हाथ’ का साथ देना होगा। 

उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनावों में प्रदेश में दस में से पांच सीटें कांग्रेस को जीता कर जनता ने बदलाव की शुरुआत कर दी। अब विधानसभा में बदलाव आना निश्चित हो गया है। लोग बीजेपी से तंग आ चुके हैं और उनकी कांग्रेस से ‘उम्मीद’ अब ‘विश्वास’ में बदल गई है। 

महिला नेत्री ने कहा कि दस सालों में प्रदेश में बेरोजगारी निरंतर बढ़ी है। किसान अपने हक की आवाज उठाने के लिए आज भी सड़कों पर बैठे हैं, पर बीजेपी सरकार उनकी मांग को मानने की बजाय लाठियां बरसा रही है। इसी प्रकार मजदूरों, महिलाओं, युवाओं और व्यापारियों सहित सभी वर्गों को बीजेपी सरकार ने परेशान करने के सिवा कुछ नहीं किया। महिलाओं को महंगाई का तोहफा बीजेपी ने दिया है। मजदूरों की दुर्दशा हो चुकी है।

पूर्व जिला प्रमुख भाई राम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा के राज में न कोई निवेश, न कोई परिवेश, प्रदेश का युवा बेरोजगारी से त्रस्त है। ईपीएफओ की रिपोर्ट बेरोजगारी से त्रस्त युवा और बढ़ती बेरोजगारी की कलई खोल रही है। पहले नौकरी पाने वालों की संख्या पांच लाख घटी है। देश में एक साल में निजी क्षेत्र में सात लाख जॉब कम हुई है। युवाओं को गुमराह करने वाली इस सरकार को युवा शक्ति सबक सिखाकर रहेगी।

उन्होंने ने कहा कि रोजगार के नाम भाजपा की सरकार युवाओं को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई को लोकसभा में पेश इकोनामिक सर्वे में सरकार ने खुद कहा है कि अच्छी ग्रोथ और गैर सरकारी क्षेत्र में हर साल 78 लाख नौकरियां चाहिए पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) का ताजा पेरोल डाटा बताता है कि वित्त वर्ष 2023-24 में पिछले साल के मुकाबले 07 लाख नौकरियां कम हो रही है जो पिछले पांच साल में सबसे बड़ी गिरावट है। 

श्री यादव ने कहा है कि पहली बार नौकरी पाने वाले करीब 05 लाख घट रहे हैं। पुरानी नौकरी भी कम हो रही है। स्वैच्छा से नौकरी छोड़ने वालो की संख्या भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि देश में हर साल 15 प्रतिशत ज्यादा नौकरी चाहिए, वर्ष 2023-24 में करीब 1.06 करोड लोग जॉब मार्केट में आए थे इस साल इनकी संख्या बढ़कर 1.20 करोड़ हो सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने की बात करती है दावा करती है पर आंकड़े उसकी पोल खोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि एचकेआरएन के माध्यम से नौकरी देकर सरकार भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

25 अगस्त की रैली और संदेश यात्रा के स्वागत की तैयारियों को लेकर रविवार को यादव धर्मशाला में डॉक्टर राज सुरेश यादव ने कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उनको जिम्मेवारियां दी। इस अवसर पर इंद्रा देवी, माया, रीना, सुशीला सैनी, चित्रा, अनुराधा, संदीप उर्फ टिल्लू, सतीश, सुरेश फौजी, रमेश लंबरदार, जयप्रकाश, प्रकाश सेका,भोलाराम सरपंच, फूलसिंह लंबरदार,रामसिंह रावत, दिनेश कौशिक, सूबेदार राजेंद्र,हिम्मत सैनी, नरेश सरपंच, सुरेश गुवानी सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!