शंभू बॉर्डर को जानबूझ कर बंद रखना चाहती है बीजेपी सरकार: अनुराग ढांडा

बॉर्डर को किसानों ने नहीं बीजेपी सरकार ने बंद कर रखा है : अनुराग ढांडा

व्यापारियों को किसानों के खिलाफ भड़काने का प्रयास कर रही बीजेपी: अनुराग ढांडा

बीजेपी को न किसानों की चिंता और न व्यापारियों की: अनुराग ढांडा

कैथल, 2 अगस्त – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार की शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर नहीं खोलने की दलीलों पर निशाना साधा है। उन्होंने शंभू बॉर्डर नहीं खोलने के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा।

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने 10 जुलाई को 7 दिन में बॉर्डर खोलने का आदेश दिया था। लेकिन बड़े शर्म की बात है कि हरियाणा की बीजेपी सरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में लेकर गई। बीजेपी सरकार जानबूझ कर बॉर्डर बंद रखना चाहती है। बीजेपी सरकार को न किसानों की फिक्र है और न ही व्यापारियों की फिक्र है। किसानों ने शेड रोड के साइड में लगा रखे हैं। इसका मतलब रोड किसानों ने नहीं बल्कि सरकार ने बंद किया है।

उन्होंने कहा कि इस हाईवे को बंद करने की बजह से अंबाला और प्रदेश के व्यापारी और सामान्य लोगों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। हाईवे बंद होने से एनएचएआई को 110 करोड़ से ज्यादा रुपए का नुकसान हो चुका है। सरकारी वाहनों को डायवर्ट होकर आना पड़ता है जिससे तेल की खपत ज्यादा लगती है और मरीजों को भी आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन हरियाणा सरकार इस बात पर अडिग है कि हाईवे को नहीं खोलेंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की तरफ से कुछ दिनों से व्यापारियों को भड़काने का काम चल रहा है। जगह जगह पर व्यापारियों को इसके खिलाफ भड़का कर आंदोलन तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। मानो ये हाईवे किसानों ने बंद कर रखा हो। जबकि कोर्ट के आदेश से साबित हो गया था कि ये हाईवे सरकार ने बंद किया हुआ है। सरकार ने कोर्ट का आदेश न मानकर ये भी स्पष्ट कर दिया कि उनको व्यापारियों की भी कोई चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने साजिश करके किसान नेताओं को जेल में डाल रखा है। जिस भी किसान के साथ अन्याय हो रहा है आम आदमी पार्टी उसके साथ खड़ी है। जो किसानों की बुलंद आवाज है सरकार ने उनको अरविंद केजरीवाल की तरह राजनीतिक कैदी बनाकर रखा हुआ है और झूठे केस लगाकर उनको जेल में रखने का प्रयास है। आम आदमी पार्टी कानून और संविधान के खिलाफ जाकर उठाए हुए बीजेपी के किसी भी कदम का पुरजोर विरोध करती है और उसके खिलाफ किसी भी प्रदर्शन को हमारा समर्थन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!