गांव उल्लावास में डेढ़ एकड़ निगम भूमि को कराया कब्जा मुक्त

– नगर निगम गुरुग्राम की एनफोर्समेंट टीम ने की कार्रवाई

गुरुग्राम, 23 जुलाई। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा अपनी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए समय-समय पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को गांव उल्लावास में बेशकीमती जमीन को कब्जा मुक्त करवाने की कार्रवाई की गई।

मंगलवार को सहायक अभियंता (एनफोर्समेंट) कृष्ण कुमार अपनी टीम के साथ जेसीबी व पुलिस बल लेकर गांव उल्लावास पहुंचे। यहां पर लगभग डेढ़ एकड़ निगम भूमि पर झुग्गियां व टीन शेड नुमा स्ट्रक्चर बनाकर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। टीम ने जेसीबी की मदद से लगभग 60 झुग्गियों व अन्य स्ट्रक्चर को हटाकर बेशकीमती भूमि को कब्जा मुक्त कराया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।

उल्लेखनीय है कि निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा निगम क्षेत्र के चारों जोन में अवैध कब्जों, अतिक्रमण तथा अनाधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई के लिए अलग-अलग चार टीमों का गठन किया गया है। सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में गठित ये टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा समय-समय पर कार्रवाई भी टीमों द्वारा की जा रही है। सहायक अभियंताओं को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी दी हुई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!