नौकरी पेशा वालों को सरकार ने दी बड़ी राहत, 3 लाख तक की कमाई टैक्स फ्री

*बजट में 4.1 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की गारंटी सराहनीय : कमल यादव* 

*बजट में गरीब, युवा, महिला और अन्नदाताओं का रखा गया पूरा ख्याल* 

गुरुग्राम, 23 जुलाई। भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव ने मंगलवार को पेश किए गए वर्ष 2024-2025 के बजट को दूरदर्शी, सर्वस्पर्शी और सर्वसमावेशी करार देते हुए इसे जन-जन और हर क्षेत्र के सर्वांगीण कल्याण के प्रति समर्पित बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट देश के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा और विकसित भारत के सपने को साकार करेगा। 

कमल यादव ने कहा कि बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रोजगार, कौशल प्रशिक्षण, एमएसएमई और मध्यम वर्ग का पूरा-पूरा ख्याल रखा है। 5 साल में 4.1 करोड़ युवाओं के रोजगार देने वाले इस बजट का जिला अध्यक्ष ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य को पूरा करते हुए विकसित भारत की रूपरेखा तैयार करेगा।

कमल यादव ने कहा कि बजट में मोदी सरकार ने नौकरी-पेशा वालों को भी बड़ी राहत दी है। अब 3 लाख तक की कमाई पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि बजट में महिला सशक्तिकरण पर मोदी सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। महिलाओं को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं के लिए बजट में 3 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। 

कमल यादव ने कहा कि कैंसर दवा भी सरकार ने सस्ती की है। ’मेडिसिन और मेडिकल कैंसर पेशेंट को राहत देने के लिए 3 दवाओं पर पूरी तरह कस्टम ड्यूटी हटाई दी है। इसके अलावा 6 करोड़ किसानों की जानकारी लैंड रजिस्ट्री पर लाने की योजना दूरदर्शी योजना है। 

श्री यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने बजट में सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत 1 करोड़ घरों को 300 यूनिट तक हर महीने बिजली की गारंटी दी है इससे गरीब परिवारों को बड़ी राहत मिलेगी। एक करोड़ युवाओं के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम का ऐलान युवाओं के भविष्य के लिए सरकार का बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि दाल और दलहन में आत्मनिर्भरता के लिए प्रोडक्शन, स्टोरेज और मार्केटिंग पर फोकस करना मोदी सरकार के विकसित भारत बनाने के लक्ष्य को मजबूत करेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!