राव इंद्रजीत सिंह ने बीजेपी को चेताया बोले अहीरवाल से जाता है सरकार का रास्ता 

मेरे से छोटों को कैबिनेट मंत्री बनाये मुझे नहीं, अटेली के विधायक सीताराम पर भी साधा निशाना 

आरती ने अटेली से चुनाव लड़ने का किया ऐलान 

बीजेपी की केंद्र व राज्य सरकार ने इस क्षेत्र में विकास कार्य करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी : मंत्री राव इंद्रजीत सिंह

भाजपा शासन में इस क्षेत्र को विकास के नाम पर एक नई पहचान मिली है

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कोई यह ना भूले हरियाणा में सरकार बनाने का रास्ता अहीरवाल से होकर जाता है। हमने सोचा था कि लोकसभा चुनाव के बाद सरकार में परिवर्तन होगा हम तो जीते, पर जो जितना चाह रहे थे वह नहीं जीते। प्रदेश में लोकसभा चुनाव में 10 में से 5 सीटे रह गई दुख की बात है, पर हमारे यहां से बाजी मारी गई। 

वह अटेली विधानसभा में आज दूसरे दिन रविवार को भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह के साथ धन्यवाद दौरे पर थे। इससे पहले शनिवार को गांव सेहलंग व मंडी अटेली में जनसभाएं की थी। इनमें दोनों नेता संगठन के प्रति नाराज दिखे। पत्रकारों के सामने उनका दर्द भी छलका । उन्होंने इशारों में पार्टी नेतृत्व को बता दिया कि यहां वह पिछड़ा वर्ग सम्मान वाली कर रहे हैं। पर नाराजगी यह है कि उन्हें केंद्र में न तो केंद्रीय मंत्री बनाया गया और ना ही कोई अहम पद दिया गया। इसका विधानसभा चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है । बाद में उन्होंने यह भी कहा की वह कोशिश करेंगे की पार्टी को विधानसभा चुनाव में नुकसान ना उठाना पड़े। 

केंद्रीय राज्य मंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी की केंद्र व राज्य सरकार ने इस क्षेत्र में विकास कार्य करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भाजपा शासन में इस क्षेत्र को विकास के नाम पर एक नई पहचान मिली है। यह बात आज केंद्रीय योजना व सांख्यिकी राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अटेली विधानसभा के गांव मुंडिया खेड़ा, सुंदरह व कनीना में आयोजित धन्यवाद सभा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर आरती राव भी मौजूद थी।

केंद्रीय योजना व सांख्यिकी राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि क्षेत्र की 36 बिरादरी ने चौधरी धर्मबीर सिंह को सांसद बनाकर नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने में अपना सहयोग दिया है। इसके लिए मैं क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि देश व विदेशों में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का डंका बजता है। भाजपा शासनकाल में विदेशों में भारत को एक नई पहचान मिली है।

उन्होंने कहा कि पहले इस क्षेत्र में पीने के पानी तक की भी किल्लत थी। वर्तमान सरकार ने नहरों के माध्यम से दक्षिणी हरियाणा के आखिरी छोर तक पानी पहुंचाने का काम किया है। इससे क्षेत्र का वाटर लेवल भी ऊपर आया है और पूरे क्षेत्र में अच्छी फसल होने लगी है।

उन्होंने कहा कि वह लगातार छठी बार सांसद बने हैं। वर्ष 2004 से वे केन्द्र में राज्य मंत्री थे अब 2024 में भी राज्य मंत्री हैं। मेरे से छोटे पहली बार जीतकर आए लोगों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया और हमारी अनदेखी की गई। राव राजा ने कहा कि हरियाणा में सीएम की दावेदारी के सवाल पर अमित शाह ने जो फैसला किया है, वह अब इतिहास हो गया । अब जो फैसला होगा, वही होगा। ओबीसी वर्ग पर भाजपा के रुझान वह 16 जुलाई को बीसी सम्मान समारोह के सवाल पर उन्होंने कहा कि अमित शाह की रैली है उनकी बात सुनेंगे। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा से लोकसभा चुनाव में सेटिंग के लग रहे आरोप पर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने पार्टी के उम्मीदवारों की मदद की है कौन क्या कहता है? नहीं पता। 

उन्होंने अटेली के विधायक सीताराम को लेकर बातों ही बातों में निशान साधा । उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में उन उम्मीदवार को वोट दें जो आपकी वह क्षेत्र की मांग को आगे रख सके व क्षेत्र में विकास करवा सकें। राव ने कहा कि पार्टी ने उन्हें कोर कमेटी का सदस्य बना रखा है। कमेटी में मैं उसका नाम लूंगा जो आपके हितों का ध्यान रखेगा। पता नहीं उनकी बात चलेगी या नहीं? कल मंडी अटेली की जनसभा में उनकी बेटी आरती राव ने कहा था कि वह अटेली से चुनाव लड़ेगी। 

इस मौके पर भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि आप के सहयोग से ही मैं एक बार फिर सांसद बना हुं। इसके लिए मैं क्षेत्र की जनता का धन्यवाद करता हूं। 

इस अवसर पर अटेली विधायक सीताराम यादव, मनीष मित्तल, मेजर डॉक्टर टीसी राव, प्रोफेसर रोशन लाल यादव, चेयरमैन विकास यादव, सरपंच विक्रम, मास्टर दिलीप के अलावा पार्टी के अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता व आमजन मौजूद थे। 

मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने सुंदरह में अमर शहीद करण सिंह की मूर्ति का किया अनावरण 

केंद्रीय योजना व सांख्यिकी राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने सुंदरह में अमर शहीद करण सिंह की मूर्ति का अनावरण किया। साथ ही उन्होंने गांव की स्कूल व 3 एकड़ में बनने वाले खेल स्टेडियम का नाम शहीद करण सिंह के नाम पर रखने की घोषणा की। इस मौके पर भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने शहीद के परिवार को 11 लाख रुपए देने की घोषणा की।

Previous post

मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में पिछड़े वर्ग का सामाजिक औऱ आर्थिक विकास तेजी से हुआ है: सुमन सैनी

Next post

उमेश अग्रवाल के ‘‘एक सुरीली शाम-अमर सुरों के नाम’’ कार्यक्रम में उमड़ा जन सैलाब …………

You May Have Missed

error: Content is protected !!