गुरूग्राम, 2 जुलाई। गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन की तरफ से प्रदेश सरकार द्वारा स्टिल्ट पार्किंग के साथ चार फ्लोर के निर्माण को स्वीकृति देने के लिए केन्द्रीय शहरी आवास मंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी तथा प्रदेश सरकार का हार्दिक धन्यवाद किया है। एसोसिएशन की मानें तो इस निर्णय से आम आदमी को बड़ा फायदा होगा क्योंकि आज मकान की जरूरत हर किसी की है और इसकी डिमांड फ्लोर के माध्यम से पूरी हो सकती है।               

 गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव की मानें तो स्टिल्ट पार्किंग के साथ चार फ्लोर खोलने का सरकार का निर्णय सकारात्मक और आम आदमी के पक्ष में हैं। वर्तमान में दिल्ली एनसीआर के शहरों में घरों की मांग तेजी से बढ़ी हैं और मकानों की डिमांड की पूर्ति केवल वर्टिकल इमारतों के निर्माण से ही की जा सकती हैं क्योंकि प्लाटो की इन्वेंटरी लगातार कम हो रही है। पिछले डेढ़ साल से फ्लोर बंद थे जिसकी वजह से मार्केट में फ्लोर की इन्वेंटरी पूरी तरह खत्म हो गई थी और फ्लोर के रेट में काफी इजाफा हो गया था। इतना ही नहीं फ्लोर निर्माण की वजह से विभिन्न प्रकार के बिजनेस और रोजगार जुड़े हुए हैं जो काफी प्रभावित हो रहे थे। इसके अलावा  एचएसवीपी सेक्टरों में भी लोगो ने अपने घरों की जरूरत को देखते हुए विभिन्न कैलकुलेशन के हिसाब से ई-नीलामी में प्लाट खरीदे थे लेकिन चार फ्लोर के निर्माण पर रोक लगने की वजह से लोग अपने मकानों का निर्माण नहीं कर पा रहे थे। अब ये आवंटी भी अपने मकानों का निर्माण कर सकेंगे। सरकार ने चार फ्लोर खोलकर आम वर्ग को बड़ी राहत दी हैं। हम सरकार से आग्रह करते हैं कि फ्लोर की नियमावली लागू करने के साथ ही अब इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेड करने की दिशा में दिए गए आदेशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।           

 गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन की तरफ से चार फ्लोर की नियमावली को खुलवाने के लिए पिछले डेढ़ साल में हर स्तर पर प्रयास किए गए। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से लेकर वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से कई बार मुलाकात की। पड़ोसी तथा आम जनता की परेशानियों को देखते हुए विभिन्न सुझाव सरकार को दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!