वंचित, असहाय और गरीबों की सेवा ही ईश्वर की आराधना है : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम, 29 जून। महामंडलेश्वर स्वामी गंगा गिरि जी महाराज की कुटिया जो बसई रोड पर स्थित है वहां श्री श्री 1008 स्वामी गंगा गिरि जी महाराज के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में जागरण का आयोजन किया गया जिसमें एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री बोध राज सीकरी बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थे। उनसे पूजा अर्चना करवाने के पश्चात जोत प्रचंड की गई। इस मौके पर मां वैष्णो देवी दरबार गढ़ी हरसरू की संस्थापिका पूजनीया पूनम माता जी, सह-संचालिका डॉ. अल्का शर्मा, महामंडलेश्वर स्वामी धर्म देव जी महाराज के कृपा पात्र शिष्य स्वामी उमानंद जी महाराज व श्री गोपीनाथ मंदिर अर्जुन नगर के सह-संचालक गोस्वामी चूड़ामणि जी भी उपस्थित रहे।

कल पंचकुला में भाजपा की विस्तारित कार्यकारिणी बैठक में प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ के नाते माननीय देश के गृह मंत्री श्री अमित शाह के आशीर्वचन सुनने का सुअवसर प्राप्त हुआ।

कल दिनांक 29 जून को बोधराज सीकरी द्वारा न्यू आदर्श रामलीला क्लब अर्जुन नगर गुरुग्राम के सभी सदस्यों को गंगा स्नान के लिए बस मुहैया करवाई गई। साधकों को प्रेरणा भी दी गई कि वह सभी हरिद्वार की पावन धरा पर सुंदरकांड का पाठ भी करें। सभी साधकों ने आश्वासन दिया कि वें गंगा मां के तट पर ये धार्मिक अनुष्ठान अवश्य करेंगे। बोधराज सीकरी का प्रयास है कि युवा सनातन संस्कृति से जुड़ें और संस्कारवान बनें। श्री गंगाधर खत्री न्यू आदर्श रामलीला क्लब अर्जुन नगर के प्रधान ने बोधराज सीकरी का इस सेवा के लिए हृदय से आभार प्रकट किया।

30 जून को प्रातः काल की बेला में 11 बजे माननीय प्रधानमंत्री के “मन की बात” के कार्यक्रम का आयोजन बोधराज सीकरी ने सुशांत लोक अपने निवास के नजदीक श्री अनिल आरती यादव पार्षद के कार्यालय में किया। उसमें रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महा सचिव श्री एन.डी तिवारी, सरपंच श्री सतीश यादव, पार्षद श्री अनिल यादव, श्री दीपक वर्मा, श्री विष्णु खन्ना, श्री संजय टन्डन, श्री बी.एन गुप्ता और भाजपा के युवा नेता श्री विजय राव और भारत विकास परिषद के श्री अजय भार्गव, श्री सतीश चावला एवं अन्य लोकल निवासी उपस्थित रहे।

पंजाबी बिरादरी महासंगठन जिसके प्रधान श्री बोधराज सीकरी स्वयं हैं उन्होंने रविवार को विवाह संबंधी सेवा प्रकल्प का प्रारंभ किया। एक ही सप्ताह में इतना अच्छा लोगों का रुझान था जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। एक सप्ताह के अंदर 85 लड़कों का और 25 लड़कियों के रिश्ते का प्रोफाइल बिरादरी को मिला इस प्रकल्प की सेवा श्री राजेंद्र भूटानी, श्री रमेश मुंजाल व श्री रजिंदर बजाज बखूबी निभा रहे हैं। आशा है यह नेक काम नई ऊंचाई छुएगा।

इसी प्रकार आज दोपहर को “पाथ ऑफ म्यूजिक कॉलेज” पालम विहार के वार्षिक सम्मेलन में भी मुख्य अतिथि के नाते बोधराज सीकरी को उपस्थित होने का शुभ अवसर प्रदान हुआ। वहां बैठे दर्शकों को संगीत के सामवेद के समन्वय का ज्ञान बांटा। कैसे संगीत हमारे वेदों की देन है। जैसे साधु संत, ऋषि मुनि, योगी तपस्वी ईश्वर को प्राप्त करने के लिए प्रार्थना और साधना करते हैं ठीक इसी प्रकार एक संगीतज्ञ भी संगीत के माध्यम से ईश्वर प्राप्ति कर सकता है।
इस प्रकार निरंतर समाज के प्रति समर्पण बोध राज सीकरी का चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!