चालक ट्रक की छत पर ले गया स्टॉपर का गार्डर

फर्रुखनगर क्षेत्र में इतनी बड़ी यह किसकी लापरवाही

ऐतिहासिक बावड़ी को सुरक्षित रखने का किया गया था उपाय

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । प्रदेश सरकार की विकास गति को इतनी रफतार से अधिकारी चला रहे है कि काम होने से पहले ही टूटने फूटने लग जाते है। ऐसा ही एक मामला फर्रुखनगर के बस अड्डे पर सामने आया है। हुआं यू कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बस अडडे पर गुरूग्राम-झज्जर-रोहतक रोड स्थित ऐतिहासिक ईमारत गौअलिशान की बावडी को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से बस अड्डे पर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा लगाए गए स्टोपर इतने मजबूत लगाए गए कि लगाते ही एक ट्रक चालक गाटर को अपनी छत पर लेकर चलने लगा।

प्रत्येक्षदर्शी हैरान रह गए कि पिछले एक माह से फर्रुखनगर के बस अडडे पर ठेकेदारों ने पीलर बनाने के लिए पूरा दमखम लगा रखा था। लोगों को यातायात में बाधा के कारण जाम की हालत से परेशान होना पड रहा था। उन्हें इस बात का सकून था कि अब गोल बावडी के अंदर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी और बडे और उंचे वाहन नहीं आएंगे। स्टोपर लगने के बाद ही जैसे ही वाहनों का आवागमन हुआ तो कुछ देर बाद ही एक ट्रक आया और उपर लगे लोहे के गाटर को अपने साथ खींच कर ले गया। 

इतना ही नहीं एक तरफ से वैल्डिंग हट गई और दूसरी तरफ से गाटर ही मुड गया। यह तो गणिमत रही की वह गाटर किसी गाडी या व्यक्ति पर नहीं गिरा । एक बडा हादशा होते होते टल गया। स्टोपर के हटने से लोगों में चर्चा का विषय बन गया कि यह अधिकारियों की लापरवाही और जल्दबाजी का परिणाम है। लोगों का यह भी कहना है कि कामकाज में कोताही बरतने वाले ठेकेदार व अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!