प्रदेश में बढ़ रहा अपराध, भाजपा सरकार मौन: कुमारी सैलजा

कानून व्यवस्था बनाए रखने में मुख्यमंत्री विफल, कभी हत्या तो कभी जबरन वसूली

व्यापारी, व्यवसायी से लेकर उद्योगपतियों तक को बनाया जा रहा निशाना

हिसार में थाना से 100 मीटर की दूरी पर एक शो रूम पर तीन बदमाशों ने बरसाई ताबड़तोड़ 35 राऊंड गोलियां

चंडीगढ़, 25 जून। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहा है, लेकिन भाजपा सरकार पूरी तरह मौन साधे हुए है। कानून व्यवस्था बनाए रखने में मुख्यमंत्री पूरी तरह विफल साबित हुए हैं। नामचीन बदमाश कभी हत्या कर रहे हैं तो कभी जबरन वसूली में जुटे हैं। करनाल में विदेश भेजने का काम करने वाले व्यक्ति की कार पर फायरिंग और एक करोड़ रुपये फिरौती मांगने से साफ है कि जब सीएम सिटी में ही अपराधियों पर अंकुश नहीं है तो फिर प्रदेश की स्थिति तो पूरी तरह भयावह ही है। इतना ही नहीं हिसार में थाना से मात्र 100 मीटर की दूरी पर सोमवार दोपहर बाद एक नेता के शो रूम पर तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ 35 राऊंड गोलियां चलाई और पर्ची फेंककर 05 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। ऐसा लग रहा है कि हरियाणा में जंगल राज है और अपराधी बेखौफ होकर सरेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब खौफ पैदा करने के लिए इस तरह से फायरिंग की गई है। इस तरह की घटनाएं गुड़गांव, फरीदाबाद, रोहतक, गोहाना, सांपला समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में समय-समय पर सामने आ चुकी हैं, जिनमें न सिर्फ धमकियां दी गई, बल्कि व्यापारी, व्यवसायी, उद्योगपतियों को डराने के लिए जमकर फायरिंग तक की गई। बहादुरगढ़ में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या से भी पूरी तरह पर्दा उठाने में हरियाणा सरकार की जांच एजेंसियां नकारा साबित हुई हैं। नव निर्वाचित लोकसभा सांसद ने कहा कि प्रदेश से कानून का राज खत्म हो चुका है, इसलिए आए दिन फिरौती मांगने या हत्या करने के मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश का कोई भी आम नागरिक आज सुरक्षित नहीं है, भले ही वह उद्योगपति हो, व्यापारी हो, नेता हो, या फिर दुकानदार ही क्यों न हो। गोहाना में मातूराम हलवाई की दुकान पर 40 से अधिक फायर कर 02 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने का मामला आज तक प्रदेशवासी नहीं भूले हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि करनाल की घटना की तरह ही सांपला में सीताराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने की घटना भी खूब सुर्खियों में रही थीं। उन्होंने कहा कि हिसार में सोमवार दोपहर बाद तीन बजे एक पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी के शो रूम पर तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ 35 गोलियां चलाई उस समय शो रूप में 40 से अधिक लोग थे, सबसे बड़ी बात ये है कि यह शो रूम थाना से मात्र 100 मीटर की दूरी पर है। बदमाशों ने रिसेप्शन पर एक पर्ची जिसके माध्यम से 05 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। उन्होंने कहा कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की ताजा रिपोर्ट से पता चलता है कि हरियाणा में अपराध बढ़ रहा है। ऐसे अपराध में बढ़ोतरी हो रही है, जिससे हर आम आदमी सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को लेकर भयभीत होने लगता है। नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद ने कहा कि हर रोज औसतन तीन लोगों की जान प्रदेश में जा रही है। ये हत्याएं पड़ोसी राज्य पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के मुकाबले काफी अधिक आंकी जा रही हैं। जबकि, हरियाणा की गिनती देश के छोटे प्रदेशों में होती है, लेकिन अपराध के मामले में यह अन्य प्रदेशों से कहीं आगे बना हुआ है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!