समाधान शिविर में सुनी गई 63 शिकायतें

आम नागरिकों के लिए मुफीद साबित हो रहा है समाधान शिविर

गुरूग्राम, 25 जून। हरियाणा सरकार के आदेश अनुसार जिला मुख्यालय पर प्रतिदिन आयोजित किया जा रहा समाधान शिविर आम जनमानस के लिए काफी हितकारी साबित हो रहा है। आज आयोजित किए गए समाधान शिविर में एडीसी हितेश कुमार मीणा ने एक-एक शिकायत को धैर्यपूर्वक सुना और अधिकारियों को शीघ्रता से उनका निवारण किए जाने के निर्देश दिए।

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने कहा कि जिलास्तर पर रोजाना सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित किया जा रहा है। लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों की मौजूदगी में नागरिकों की समस्याएं सुनी जाती हैं और मौके पर ही उन्हें हल किए जाने का प्रयास किया जाता है। आज आई शिकायतों में अधिकांश फैमिली आईडी, राशन कार्ड, समाज कल्याण विभाग से दी जाने वाली पेंशन, जमीन का इंतकाल आदि से संबधित थीं। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम, पटौदी, बादशाहपुर, सोहना व मानेसर प्रशासन से संबधित 63 शिकायतें मिली थी। इनमें से पांच का मौके पर निपटारा कर दिया गया और 58 को शीघ्र निपटाए जाने के संबधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

सुबह 9 बजते ही लघु सचिवालय सभागार में नागरिकों का आगमन शुरू हो जाता है। उपायुक्त कार्यालय की शिकायत शाखा के कर्मचारी इन शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज करते हैं और फिर बारी-बारी से इनकी सुनवाई होती है। एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि समाधान शिविर की शिकायतों का प्राथमिकता से निदान किया जा रहा है। हर एक विभाग को कहा गया है कि इन शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार, एसडीएम रविंद्र कुमार, बीडीपीओ नरेश कुमार, जीएमडीए के डीटीपी आर.एस. भाट, डीटीपी (ई) मनीष यादव सहित अनेक अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!