फरुखनगर मांगे सब डिवीजन….. केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के पाले में पहुंची फरुखनगर सबडिवीजन की गेंद

प्रतिनिधि मंडल ने राव इंद्रजीत सिंह को ज्ञापन सौंप कर उठाई मांग

राव इंद्रजीत ने फरुखनगर सब डिवीजन बनाए जाने का किया समर्थन

मुख्यमंत्री नायब सैनी से करेंगे बात फरुखनगर बने सब डिवीजन

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । हैरीटेज सिटी फर्रुखनगर उप मंडल बनाने की मांग को लेकर मगलवार को क्षेत्र का एक प्रतिनिधि मंडल हरियाणा पुलिस के पूर्व अधिकारी बाबूलाल काटीवाल  के नेतृत्व में गुरूग्राम लोकसभा सांसद एंव केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिहं  से  पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में मिले और मांग पत्र सौंप  इलाके को  उपमंडल का दर्जा दिलाने की  पुरजोर मांग की। 

इस मौके पर राव इन्द्रजीत सिंह ने प्रतिनिधि मडंल को आश्वासन देते हुए कहा की उप मंडल का दर्जा मिलना चाहिए । वह इसके लिए हमेशा से वकालत करते रहे है । मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बारे में बात करेंगे । जिससे एतिहासिक शहर फर्रूखनगर को उप मंडल का दर्जा मिल सके । उन्होने बताया कि  इलाके के विकास को गति देने का कार्य किया जाएगा । उन्होने लोकसभा चुनाव में विजय दिलाने के लिए इलाके की जनता का आभार प्रकट किया और जल्द ही धन्यवादी दौरा भी करेगें ।  सौपें गए पत्र में हरियाणा पुलिस के पूर्व अधिकारी बाबू लाल काटीवाल, नन्द किशोर यादव, समाजसेवी राधे श्याम सैनी, नरेश शर्मा आदि ने बताया कि हरियाणा जैसे प्रगतिशील राज्य के जिला गुरूग्राम जैसे विश्यस्तरीय जिले का हिस्सा होने के बावजूद भी फर्रुखनगर जैसे ऐतिहासिक ब्लॉक आज भी विकास की मुख्यधारा से अछुता है। फर्रुखनगर ब्लॉक का देश की आजादी, जिले व प्रदेश के विकास में अहम किरदार रहा है। 

जिला गुरुग्राम में चार ब्लॉक फर्रुखनगर, सोहना, गुरुग्राम, पटौदी आते है।  प्रगतिशील सरकार द्वारा जिला गुरुग्राम में ब्लॉक पटौदी, सोहना, गुरूग्राम यहां तक कि गांव बादशाहपुर व मानेसर को उपमंडल तथा नगरनिगम का दर्जा देकर सम्मानित किया है। साथ ही जिले के गांव कादीपुर, हरसरू को उप तहसील के दर्जे से नवाजा गया है। जो सरकार द्वारा लिया गया एक सरहानिये कदम है। लेकिन जिला गुरूग्राम के मुगलकाल से उदय हुए ऐतिहासिक शहर फर्रुखनगर को उप मंडल के वर्जे से अभी तक वंचित रखा गया है। फर्रुखनगर को उप मंडल बनाये जाने के लिए इलाके के लोग करीब दो दशक से मांग करते आ रहे है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!