गुरुग्राम में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

गुरुग्राम, 24 जून, 2024 । सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन आशीर्वाद से, संत निरंकारी चैरिटेबल फाउण्डेशन (संत निरंकारी मिशन का सामाजिक विभाग) द्वारा गुरुग्राम में रविवार 30 जून 2024 को स्थानीय सैक्टर 31 के संत निरंकारी सत्संग भवन में एक रक्तदान शिविर का आयोजन प्रातः 9 बजे से दोपहर एक बजे तक किया जायेगा।स

त्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आदेशानुसार सैकड़ों निरंकारी अनुयायी एवं भक्तगण मानव कल्याण के लिए रक्तदान करेंगे ताकि मानव का रक्त व्यर्थ न हो और मानव की रगों में ही बहे।बा

बा हरदेव सिंह जी के कथनानुसार ‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए’ इससे प्रेरित होकर रक्तदान को अपनी भक्ति का ही अंग बनाते हुए सभी श्रद्धालु भक्त इस महान अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

इस आयोजन में रक्त संग्रह करने हेतु इण्डियन रैड क्रॉस सोसाइटी दिल्ली, गुरुग्राम एवं सिविल अस्पताल ब्लड बैंक के डॉक्टर और उनकी टीम उपस्थित होंगी।

संत निरंकारी मिशन द्वारा सम्पूर्ण भारतवर्ष सहित विदेशों में भी अनेक स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन समय समय पर किया जाता रहा है। मिशन द्वारा वर्ष 1986 से अब तक निरंतर 8398 रक्तदान शिविर आयोजित हुए है जिनमें 13 लाख 67 हजार 730 यूनिट रक्तदान किया जा चुका है।

संत निरंकारी मिशन द्वारा इस वर्ष मानव एकता दिवस 24 अप्रैल 2024 से शुरू हुई इस रक्तदान शिविर की श्रृंखला के तहत गुरुग्राम में यह 242वां कैंप लगाया जा रहा है।गुरूग्राम की संयोजक बहन निर्मल मनचंदा ने इस रक्तदान शिविर में सभी रक्तदाताओं को आमंत्रित किया और कहा कि जो भी व्यक्ति स्वेच्छा से इस शिविर में सम्मिलित होना चाहते है उन सभी का स्वागत है। उन्होंने समाज के लोगों को भी आमंत्रित किया है कि वे आएं और रक्तदान करने वाले श्रद्धालु भक्तों का उत्साह और निष्काम सेवा का भाव देखकर स्वयं भी आध्यात्मिक जागृति प्राप्त कर मानव सेवा में अपना योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!