— फैमिली आईडी, आधार कार्ड में सुधार सहित कई सेवाएं की जाएंगी प्रदान

जीएल शर्मा के सेवा संकल्प अभियान के तहत शहर के अन्य हिस्सों में आयोजित होंगे शिविर

गुरुग्राम। लोगों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए दूरदर्शी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देश पर प्रशासनिक स्तर पर लगाए जा रहे समाधान शिविर के साथ ही भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा भी शहर के विभिन्न हिस्सों में सेवा शिविर आयोजित करेंगे। यह शिविर जीएल शर्मा के सेवा संकल्प के तहत आयोजित होंगे। इन शिविरों में लोगों को फैमली आईडी और आधार कार्ड जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में सुधार का अवसर मिलेगा। साथ ही अन्य कई सेवाओं का भी लाभ प्रदान किया जाएगा।

इनकी शुरुआत भाजयुमो के शीतला मंडल के कार्यालय से कर दी गई है। शिविर का शुभारंभ करने उपरांत जीएल शर्मा ने कहा कि भाजयुमो के शीतला मंडल में अब हर रोज यह शिविर आयोजित किया जाएगा। यहां आने वाले लोगों को एकदम मुफ्त सेवा का लाभ दिया जाएगा। इस शिविर का मकसद लोगों को राहत प्रदान करना है। निश्चित ही इनसे लोगों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। जीएल शर्मा ने कहा कि अपने साढ़े नौ साल के कार्यालय में प्रदेश की भाजपा ने सरकार ने पहले विकास पुरुष मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व में लोगों का जीवन आसान बनाने का काम किया। लोगों के दैनिक जीवन से जुड़ी हर सेवा को ऑनलाइन कर बड़ी प्रदान की। अब लोगों को कागज उठाकर एक दफ्तर से दूसरे चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं। प्रदेश में विकास कार्यों के साथ ही लोगों के जीवन को सरल बनाने की दिशा में भी पिछले साढ़े नौ साल में बेहतरीन काम हुए हैं। मनोहर लाल जी की के पदचिन्हों पर चलते हुए यशस्वी मुख्यमंत्री नायब सैनी जी उन योजनाअेां को और आगे बढ़ा रहे हैं। समस्याओं के तत्काल समाधान के लिए पूरे प्रदेश में समाधान शिविर आयोजित किए गए हैं। इसी कड़ी में उनकी ओर से लोगों के महत्वपूर्ण दस्तावेजों में सुधार और नए बनवाने के लिए उनकी ओर से शहर के विभिन्न हिस्सों में सेवा शिविर आयोजित किए जाएंगे। इनकी शुरुआत हो गई है।

शीतला मंडल भाजयुमो के अध्यक्ष अमित राघव पे बताया कि इन शिविरों में फैमली आईडी और आधार कार्ड में सुधार के साथ ही नए ड्राइविंग लाइसेंस, जन्म प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड, आय, जाति प्रमाण पत्र, वोटर कार्ड, पैन कार्ड और पेंशन बनवाने जैसी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। अमित ने कहा कि शहर का कोई भी नागरिक सुबह दस से शाम पांच बजे तक इस शिविर में आकर अपनी समस्या हल करा सकता है। उन्होंने जीएल शर्मा की ओर से की गई इस पहल पर उन्हें साधुवाद दिया। सेवा शिविर के शुभारंभ अवसर पर भाजयुमो के कोषाध्यक्ष प्रतीक शर्मा, मंडल महामंत्री श्री ईशांत सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी निलेश, तुषार, सुमित, सचिन, संजू, आकाश, अरुण, प्रवीण खटाना सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। पहले दिन डेढ सौ से अधिक लोगों ने सेवा शिविर का लाभ उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!