मंदिर के महंत ने मंदिर व गौशाला की जमीन पर अवैध कब्जा करने के दबंगों पर लगाए आरोप

गुडग़ांव, 20 जून (अशोक): सेक्टर  42 स्थित डीएलएफ फेज-5 में गोल्फ कोर्स के पास महाभारत कालीन अस्थल मंदिर और कुछ वर्ष पहले यहां बनाई गइ गौशाला की जमीन पर क्षेत्र के दबंंगों द्वारा कब्जा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उक्त आरोप मंदिर के महंत योगी सेवा नाथ ने सिविल लाइन में प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए दबंगों पर लगाए हैं। महंत योगी सेवा नाथ ने पुलिस थाना में दी शिकायत की प्रति पत्रकारों के साथ साझा करते हुए कहा कि वह पिछले 35 साल से मंदिर व गौशाला की सेवा कर रहे हैं। वजीराबाद क्षेत्र के कुछ लोगों के खिलाफ उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दी है। ये लोग झगड़ालू प्रवृति के हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि पिछले कुछ दिनों से ये लोग नशीले पदार्थों का सेवन कर मंदिर में आकर मंदिर की व्यवस्था को भंग कर रहे हैं। जब उन्हें रोका जाता है तो जान से मारने की धमकी भी देते हैं।

उनका कहना है कि इन दबंगों ने मंदिर के एक कमरे पर कब्जा कर रखा हुआ है। मंदिर में दानपेटी से भी दक्षिणा आदि निकालकर ले जाते हैं। उनहोंने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि गत 31 मार्च को जब वह आरती कर रहे थे तो उनके सेवक जयपाल को घंटी बजाने के लिए बाहर भेजा। इसी दौरान 10-15 लोग वहां आए और जयपाल को घंटी बजाने से रोका। उसे धमकी भी दी। जब वह बाहर आए तो उनके साथ भी झगड़ा किया गया। उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी। पुलिस से शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या का समाधान आज तक भी नहीं हुआ है।

उधर पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मंदिर वाली जमीन नगर निगम गुरुग्राम की है। अदालत से भी नगर निगम के पक्ष में निर्णय आ चुका है। यह नगर निगम का अधिकार है कि वह कब अपनी जमीन पर कब्जा ले। इसलिए ऐसा कोई मामला नहीं बनता जिसमें पुलिस कार्यवाही करे। हालांकि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस सदैव तत्पर है। इस अवसर पर महंत के शिष्य भी मौजूद रहे।

Previous post

10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को : जिलावासी योग – स्वयं और समाज के लिए थीम पर करेंगे एक साथ योगासन

Next post

हरियाणा में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोहों में शामिल होने वाले मुख्य अतिथियों के लिए कार्यक्रम जारी

You May Have Missed

error: Content is protected !!