गुरुग्राम में सफ़ाई व्यवस्था को दुरुस्त कराए सरकार अन्यथा होगा बड़ा आंदोलन

गुरुग्राम में चारों तरफ़ लगें हैं कूड़े के ढेर, सफ़ाई सिर्फ़ काग़ज़ों तक सीमित

झाड़सा में मुख्य सड़क के पास सेक्टर-32 में बना कूड़े का पहाड़

कूड़े के ढेरों से और चारों तरफ़ फैली हुई गंदगी से फैल रही है बीमारियां

गुरुग्राम, 20 जून, 2024 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने गुरुग्राम में चौपट हुई सफ़ाई व्यवस्था पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गुरुग्राम में पिछले 10 सालों में सफ़ाई व्यवस्था के नाम पर बड़े घोटाले हुए हैं और सफ़ाई सिर्फ़ काग़ज़ों तक सीमित है। उन्होंने कहा कि आज गुरुग्राम में चारों तरफ़ कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और कूड़ा उठाने वाला कोई नहीं है। उन्होने कहा कि कूड़े के ढेरों से और चारों तरफ़ फैली हुई गंदगी से बीमारियां फैल रही है।उन्होंने कहा कि गाँव झाड़सा में मुख्य सड़क के पास सेक्टर-32 में कूड़े का पहाड़ बन गया है और गंदगी की वजह से चारों तरफ़ बदबू फैल रही है और आस पास के इलाक़े में बीमारियां फैलने का डर है। उन्होंने कहा कि बार बार शिकायत के बावजूद कोई भी गंदगी उठायी नहीं जा रही है।

उन्होंने कहा कि अब हरियाणा में विधानसभा चुनाव नज़दीक आते ही सफ़ाई व्यवस्था में हुए घोटालों से जनता का ध्यान हटाने के लिए शासन-प्रशासन और निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी वातानुकूलित कार्यालयों में बैठकर गुरुग्राम में सफ़ाई व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं जबकि धरातल पर कोई भी सफ़ाई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के जनता के चुने हुए प्रतिनिधि सांसद एवं विधायक गण अपने घरों में दुबक कर बैठ गए हैं और जनता को उनके हाल पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों से लगातार तापमान पैंतालीस डिग्री के आस पास रहा है और भयंकर गर्मी में गंदगी के ढेरों से और फैली हुई गंदगी से बीमारियां फैल रही है और जनता परेशान है, लेकिन कोई भी सुनने वाला नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि गुरुग्राम में सफ़ाई व्यवस्था के नाम पर बड़े घोटाले हुए हैं। उन्होंने सरकार से माँग की कि गुरुग्राम में सफ़ाई व्यवस्था को दुरुस्त करवाया जाए और सफ़ाई व्यवस्था में हुए घोटालों की जाँच करवाई जाए अन्यथा बड़ा आंदोलन होगा।

error: Content is protected !!