आगामी दिनों से 22 जिलों और 90 विधानसभाओं में मीटिंग करेंगे सभी संगठन मंत्री: डॉ सुशील गुप्ता

भीषण गर्मी में भी बिजली के लिए तरस रहे प्रदेश के लोग: डॉ सुशील गुप्ता

पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार 20% डिमांड बढ़ी: डॉ. सुशील गुप्ता

प्रदेश में 1500 मेगावाट बिजली की कमी, ध्यान नहीं दे रही बीजेपी सरकार: डॉ. सुशील गुप्ता

धान की रोपाई के समय और बढ़ेगी बिजली की मांग: डॉ. सुशील गुप्ता

जींद/चंडीगढ़, 15 जून- आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने जींद के आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय से प्रेसवार्ता की। उनके साथ संगठन मंत्री राजेंद्र शर्मा, रणदीप राणा, अश्वनी दुल्हेडा, आदर्शपाल सिंह, रविंद्र मटरु और महिला प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रजनीश जैन मौजूद रहे।उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी लोकसभा अध्यक्ष और सभी जिलाध्यक्षों के साथ मीटिंग हुई। इस मीटिंग में तय किया गया कि 30 जून को हरियाणा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल को बुलाया गया है। 30 जून को हरियाणा में सुनीता केजरीवाल आएंगी और विधानसभा चुनाव का आगाज करेंगी। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा के बाद रैली का स्थान निर्धारित किया जाएगा। आम आदमी पार्टी बूथ स्तर तक अपने संगठन को मजबूत कर रही है और एक एक कार्यकर्ता से मिल रही है।

उन्होंने कहा कि आगामी तीन दिन के अंदर हमारे सभी संगठन मंत्री हरियाणा के सभी 22 जिलों में मीटिंग करेंगे और आगामी एक सप्ताह में सभी 90 विधानसभाओं में मीटिंग करेंगे, कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और गांव गांव जाएंगे। आम आदमी पार्टी ने जो बेहतरीन कार्य दिल्ली और पंजाब में किए उनसे लोगों को अवगत कराएंगे। इस राज्यस्तरीय मीटिंग के लिए लोगों को निमंत्रण देंगे और हरियाणा की जो बदहाल व्यवस्था है चाहे शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, अपराध, भ्रष्टाचार और चाहे नशे का हो इसके बारे में लोगों को अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने अच्छा किया, जिस कारण कई सीटों पर बहुत वोटों से हारे। अब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सभी 90 सीटों पर मजबूत तैयारी है।

उन्होंने कहा कि अखबार में पारदर्शी सुशासन के प्रभावी कदम दिखाए जा रहे हैं। जिसमें 5 करोड़ रुपए तक के काम गिनाए जा रहे हैं। ये बहुत छोटे छोटे काम हैं, लेकिन लोगों को झुनझुना पकड़ाने के लिए अखबार में दिखाए गए हैं। इसमें कुल 66 काम दिखाए गए हैं, परंतु इनमें से केवल 7 कामों की तारीख चुनाव से पहले की रखी गई है।

उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में लोग बिजली के लिए तरस रहे हैं। न बिजली आ रही है न पानी, लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं। जींद की कॉलोनियों और गांवों में दिन और रात लंबे लंबे कट लग रहे हैं। जिसको लेकर जनता में हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश में लू की वजह से पारा उफान पर है। हालात ये हैं कि गांव में दिन भर लाइट नहीं आती और रात को बस 2 घंटे के लिए ही बिजली सप्लाई दे रहे हैं। बिजली समस्या से पूरा हरियाणा परेशान है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की डिमांड बढ़ गई है। पिछले वर्षों के मुकाबले इस बार बिजली की 20 प्रतिशत के करीब डिमांड बढ़ी है। जिस कारण बिजली की खपत 27 करोड़ 14 लाख यूनिट तक पहुंच गई है। अभी तक अधिकतम डिमांड 13 हजार 312 मेगावाट पहुंची है। पिछले वर्ष की तुलना में यह डिमांड 19.77 प्रतिशत अधिक है। 11 जून को प्रदेश में 26 करोड़ 31 लाख यूनिट बिजली की खपत हुई। इसमें दो दिन की अवधि में 83 लाख यूनिट से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में धान की रोपाई शुरू हो चुकी है। ऐसे में डेढ़ करोड़ यूनिट और बढ़ जाएगी।

उन्होंने कहा कि धान की रोपाई के समय प्रदेश में ट्यूबबेल चलेंगे। ऐसे में किसानों को बिजली की जरूरत होगी। प्रदेश में इस समय लगभग 1500 मेगावाट बिजली की कमी है। लेकिन प्रदेश की बीजेपी सरकार इसकी तरफ ध्यान नहीं दे रही। आम आदमी पार्टी प्रदेश सरकार से मांग करती है कि इसकी तरफ ध्यान दे ताकि धान की बुआई पर भी असर न पड़े और लोगों को जीवन यापन में सहायता मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!