नागरिक उड्डयन मंत्री ने करनाल एयरोड्रोम का किया निरीक्षण

एयरोड्रोम के अधिकारियों से डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर की चर्चा

चण्डीगढ़, 13 जून – हरियाणा के स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि अब आने वाले कुछ माह में करनाल से भारतवर्ष के लिए हवाई सफर किया जा सकेगा। इसके लिए करनाल एयरोड्रोम को डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने की योजना है।

हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने आज करनाल में एयरोड्रोम, लोक निर्माण विभाग के साथ-साथ अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ करनाल में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की है। इस परियोजना को शीघ्र अति शीघ्र अमलीजामा पहनाने के लिए अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह और केंद्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल करनाल के नागरिकों को सुविधा देने के लिए डोमेस्टिक एयरपोर्ट की परियोजना को अमलीजामा पहनाना चाहते हैं। इसी उद्देश्य से ही करनाल एयरोड्रोम का निरीक्षण किया गया है और अधिकारियों से डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने को लेकर जो भी कठिनाइयां थी, उन्हें दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने करनाल एयरोड्रोम की वर्कशॉप, हवाई पट्टी और एयरोड्रोम के चारों तरफ बनाई गई चारदीवारी और अन्य मुख्य कक्षों का निरीक्षण किया।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि करनाल, अंबाला, पिंजौर, नारनौल और भिवानी में 3 से 4 हजार फुट की पट्टिïयां हैं। इन सभी हवाई पट्टियों का सर्वे किया जा रहा है और आरसीएस के तहत डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। इन सभी हवाई पट्टियों का सर्वे करने के बाद अधिकारियों से चर्चा की जाएगी और जहां-जहां संभावना होगी वहां डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाया जाएगा।

इस मौके पर पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज, करनाल के उपायुक्त श्री उत्तम सिंह, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता सहित करनाल एयरोड्रोम तथा जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *