10 साल तक प्रदेश के लोगों को कष्ट देने वाले लोकसभा की हार के बाद बदलने लगे अपने निर्णय

भाजपा के छलावे में अब नहीं आएंगे प्रदेश के लोग, अक्टूबर में बनाएंगे कांग्रेस की सरकार

सिरसा/चंडीगढ़। 14 जून – अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार ने 10 साल तक हरियाणा के लोगों को एक के बाद एक कष्ट देने का रिकॉर्ड बनाया। अब लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद राज्य सरकार बैकफुट पर है। अपने दस साल के कांडों पर पर्दा डालने की हर संभव कोशिश में जुटी है। जितने भी जनविरोधी फैसले लिए गए, एक के बाद एक उन्हें पलट रही है। लेकिन, प्रदेश की जनता अब इनके झलावे में आने वाली नहीं है और अक्टूबर में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए जी-जान से जुट गई है।

वे शुक्रवार को सांसद बनने के बाद सिरसा लोकसभा के कालांवाली व डबवाली विधानसभा क्षेत्र के समर्थकों व कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए उन्हें संबोधित कर रही थी। उन्होंने कालांवाली के गोल्डन रिजॉर्ट व डबवाली के ओम होटल में कार्यकर्ताओं से कहा कि सिरसा लोकसभा से मिली बड़ी जीत के लिए वे हर मतदाता की आभारी हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि 2014 में प्रदेश की सत्ता में आसीन होते ही भाजपा ने जनविरोधी फैसले लेने का रिकॉर्ड कायम कर दिया। प्रदेश के लोग सरकार के फैसलों के खिलाफ आवाज उठाते तो पुलिसिया लट्ठ का प्रयोग कर उनकी आवाज को दबाने का कुत्सित प्रयास किया गया।

कभी कर्मचारियों को जेलों में डाला गया तो कभी सरपंचों को लहूलुहान कर दिया। कभी किसानों को गिरफ्तार कर लिया तो कभी कमेरे, अनुसूचित, पिछड़ों के हकों पर डाला डालने का प्रयास किया गया। नव निर्वाचित लोकसभा सांसद ने कहा कि प्रदेश के बहादुर लोग एक के बाद बाद इनके जुल्म सहते रहे और इन्हें सत्ता से चलता करने के लिए उपयुक्त समय का इंतजार करते रहे। अब जब इनके पाप का घड़ा भर चुका है तो लोकसभा में भाजपा से ज्यादा कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। लोगों को अगले चार महीने इसी तरह से संगठित रहते हुए अपनी ताकत को बढ़ाना है, ताकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत के साथ प्रदेश की सत्ता में ला सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!