गुरुग्राम, 13 जून, 2024 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि सामाजिक न्याय संगठन गुरुग्राम की बैठक सुखराली गाँव के पूर्व सरपंच नरेश सहरावत के आवास पर हुई। बैठक में चौधरी संतोख सिंह, बीर सिंह सरपंच, सूबे सिंह बोहरा, नरेश सहरावत, संजय प्रधान, सतपाल गाडोली, एडवोकेट अभिषेक चौधरी तथा अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सामाजिक न्याय संगठन गुरुग्राम ने सरकार से माँग की है कि गुरुग्राम एवं मानेसर नगर निगम क्षेत्र में शामिल सभी गाँवों तथा उनकी विस्तारित आबादी में हाउस/प्रॉपर्टी टैक्स तथा डेवलपमेंट चार्ज ख़त्म किया जाए।कॉलोनियों में डेवलपमेंट चार्ज कम किया जाए।घर- घर जाकर मौक़े पर प्रॉपर्टी आइडी बनायी जाए। गाँवों में मकान बनाने के लिए नक़्शा पास करवाने का प्रावधान ख़त्म किया जाए। गाँवों से कूड़े के खुल्ले ख़त्तों को हटवाया जाए।निगम क्षेत्र के गाँवों तथा अन्य क्षेत्रों में सुचारु रूप से पीने का पानी उपलब्ध करवाए जाए एवं निगम क्षेत्र के गाँवों में सभी शहरी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जाए।गुरुग्राम में आयुध डिपो के तीन सौ मीटर के दायरे में बिजली के मीटर लगवाने की अनुमति दी जाए।

गुरुग्राम एवं मानेसर निगम क्षेत्र के गाँवों तथा उनकी विस्तारित आबादी में हाउस/प्रॉपर्टी टैक्स को ख़त्म करने की माँग को लेकर गुरुग्राम के सभी जागरूक नागरिक 14 जून को दिन में 9.30 बजे से पंचायत भवन परिसर गुरुग्राम में इकट्ठे होंगे और उसके बाद प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम ज्ञापन देने के लिए उपायुक्त कार्यालय में जाएंगे। इससे पहले भी सामाजिक न्याय संगठन गुरुग्राम अपनी माँगो के समर्थन में 19 दिसंबर 2023 एवं दो फ़रवरी 2024 को उपायुक्त गुरुग्राम के माध्यम से राज्यपाल हरियाणा के नाम ज्ञापन भेज चुका है।

error: Content is protected !!