गुरुग्राम, 13 जून। नगर निगम गुरुग्राम की सीमा में अवैध विज्ञापनों व यूनिपोल के खिलाफ नगर निगम की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसके तहत एक ओर जहां अवैध विज्ञापनों को हटाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर यूनिपोल्स को भी गिराकर जब्त किया जा रहा है।

इसी कड़ी में वीरवार को संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार व एसई विकास मलिक के निर्देश पर कनिष्ठ अभियंता विनीत जून व सचिन कुमार की टीम ने सेक्टर-36 क्षेत्र में द्वारका एक्सप्रेस-वे पर अवैध रूप से लगे 2 यूनिपोल को गिराकर उसे जब्त करने की कार्रवाई की। टीम क्षेत्र की लगातार निगरानी कर रही हैं तथा अवैध विज्ञापनों को हटाने की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार नगर निगम सीमा में किसी भी प्रकार के अवैध विज्ञापन जैसे होर्डिंग-बोर्ड व यूनिपोल को सहन नहीं किया जाएगा। विज्ञापन शाखा की टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से लगे विज्ञापन बोर्ड या यूनिपोल के कारण निगम को राजस्व की हानि होती है। जिस भी कंपनी या बिल्डर को विज्ञापन का प्रदर्शन करवाना हो, वह नियम के तहत निर्धारित फीस का भुगतान करके स्वीकृति प्राप्त करे। उन्होंने कहा कि विज्ञापन प्रदर्शन से पूर्व साईट की अनुमति के बारे में नगर निगम कार्यालय से जानकारी जरूर प्राप्त करें। बिना स्वीकृति के प्रदर्शित किए जाने वाले विज्ञापनों को हटाने के साथ ही विज्ञापन प्रदर्शन करने वाली एजेंसी तथा विज्ञापन दाता कंपनी या बिल्डर पर जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही विभिन्न नियमों के तहत एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी।

error: Content is protected !!