आरोपी ने हत्या करने के बाद शव को पंखे से लटकाकर वारदात को आत्महत्या का रूप देने का भी किया था प्रयास।

गुरुग्राम: 12 जून 2024 – दिनांक 10.06.2024 को पुलिस थाना सैक्टर-40 गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना इन्द्रा आवास कॉलोनी में रीना नामक महिला ने फांसी लगाकर आत्म-हत्या कर लेने के सम्बन्ध में दी गई।

प्राप्त उपरोक्त सूचना पर पुलिस थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम इन्द्रा आवास कॉलोनी पहुँची जहाँ पर मृतका का पति सतीश कुमार व उसके दो बच्चे हाजिर मिले। पुलिस टीम द्वारा मृतका के परिजनों को सूचित किया गया तथा पुलिस की सीन-ऑफ-क्राईम, FSL व फिंगरप्रिंट की टीमों को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया। पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए मृतका के शव को मोर्चरी, गुरुग्राम में रखवाया गया।

पुलिस को प्राथमिक जांच के दौरान मामला संदिग्ध नजर आने पर मृतका के परिजनों से संपर्क किया गया । जिस पर दिनांक 11.06.2024 को मृतका के भाई सुदामा ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह पनका बहादुरनगर बनपुरवा, जिला कानपुर (उतर-प्रदेश) का रहने वाला रहने वाला है । इसकी बहन नाबा (उम्र 30 वर्ष) की शादी करीब 12 साल पहले सतीश निवासी पट्टी पैबोरा, जिला कन्नोज (उतर-प्रदेश) के साथ हुई थी। इसकी बहन अपने पति सतीश व 02 बच्चों के साथ इन्द्रा आवास कॉलोनी गाँव सिलोखरा, गुरुग्राम में रहती थी। शादी के बाद से ही इसकी बहन का पति इसकी बहन के साथ झगड़ा व मारपीट करता रहता था। दिनाँक 10.06.2024 को इसे इसकी बहन की मृत्यु होने सूचना मिली तो यह सूचना पाकर हम अपनी बहन के किराए के मकान इन्द्रा आवास कॉलोनी गाँव सिलोखरा, गुरुग्राम में आया व इसने अपने तौर पर अच्छी तरह पता किया तो इसको ज्ञात हुआ कि दिनाँक 09/10.06.24 की रात को समय करीब 01.00 बजे इसके जीजा सतीश ने इसकी बहन के साथ मारपीट की व उसका गला दबाकर हत्या कर दी। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक मनोज, प्रबन्धक थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में मृतका के पति से गहनता पूर्वक पूछताछ की गई तो महिला (मृतका) की हत्या उसी के पति द्वारा किया जानी ज्ञात हुई। पुलिस टीम द्वारा अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए आरोपी सतीश कुमार (उम्र 40 वर्ष) को कल दिनांक 11.06.2024 को सिलोखरा, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह रखते हुए उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के उपरांत पुलिस से बचने के लिए इसने शव को चुन्नी से बांधकर पंखे से लटका दिया, फिर इसने (आरोपी) पुलिस को फोन करके इसकी पत्नी द्वारा फाँसी लगाकर हत्या कर लेने की सूचना दे दी।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी को आगामी कार्यवाही के लिए आज दिनांक 12.06.2024 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।