भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। आगामी विधानसभा चुनावों में अटेली विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव और नगर में प्रतिभाशाली नेतृत्व मौजूद है, इसलिए सभी पार्टियां अपने स्थानीय नेताओं को ही टिकट दें। क्षेत्र से बाहर के पैराशूटी उम्मीदवारों को टिकट ना दें । यह पूरे अटेली विधानसभा क्षेत्र के लोगों की मांग है । अगर कोई पार्टी बाहर के उम्मीदवार को टिकट देती है तो जनता स्थानीय योग्य उम्मीदवार का साथ देकर जिताएगी । सर्व समाज मंच द्वारा अटेली के एक निजी होटल में आयोजित सर्वदलीय  कॉन्फ्रेंस में उपस्थित नेताओं ने उक्त बात कही । सर्व समाज मंच के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम गोमला के आह्वान पर आयोजित कांफ्रेंस में सभी ने एक स्वर में कहा कि हलके की जनता की भावनाओं को जो पार्टी नजरंदाज करेगी वह नुकसान में रहेगी ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला प्रमुख डॉक्टर राकेश कुमार ने की ।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र अटेली एक शिक्षित और कर्मठ क्षेत्र है । यहां लगभग हर गांव में एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली लोग होने के बावजूद हमारे अटेली विधानसभा क्षेत्र पर बाहर के वासी या बाहर की पैदाइश वाले लोगों की हमेशा निगाहें लगी रहती हैं । वे अटेली विधानसभा क्षेत्र को नेतृत्व-विहीन क्षेत्र समझते हैं । मगर अब क्षेत्र की जनता बाहर का उम्मीदवार बर्दाश्त नहीं करेगी ।

उन्होंने कहा कि ये बाहर वाले लोग पैसों से या अन्य तरीकों से अपना जुगाड बैठाकर प्रमुख पार्टियों से टिकट भी ले आते हैं । और अक्सर हम उसे जिता भी देते हैं । जीतने के बाद वे लोग अटेली को भुलाकर क्षेत्र की बजाय खुद का या जहां से वे आते हैं उस क्षेत्र का विकास करने में लग जाते हैं । अटेली के विकास की बात उनके लिए गौण ही हो जाती है ।

सर्व समाज मंच के अध्यक्ष राधेश्याम गोमला ने कहा कि अलग अलग क्षेत्र से आने वाले ये “केवल खुद के विकास की सोचने वाले लोग” कभी अटेली के विकास की बात नहीं सोच सकते । इसलिए क्षेत्र के सभी दलों के लोगों की मांग है कि क्षेत्र के लोगों को ही पार्टियां टिकट दें, बाहर वालों का विरोध करें ।

इस अवसर वहां मौजूद पहले चुनाव लड़ चुके ओमप्रकाश इंजीनियर ने कहा कि पार्टियों में ऊपर संपर्क रखने वाले व पैसों वाले केवल गुमराह करके हमें ठगना चाहते हैं । असल में क्षेत्र के भले की बात वही सोच सकता है जिसका जन्म इस क्षेत्र में हुआ हो या जो पिछले तीस पैंतीस सालों से यहां रह रहा हो । इसलिए अलग अलग पार्टियों से टिकट चाहे किसी को भी मिले मगर वह अटेली क्षेत्र का जन्मजात या कम से तीस साल का वाशिंदा हो ।

दक्षिणी हरियाणा गौरव मंच के अध्यक्ष मास्टर अरुण कुमार ने कहा कि हमारे व्यक्तिगत संपर्क किसी बाहरी नेता से हो सकते हैं , और उससे हमारे व्यक्तिगत स्वार्थ भी जुड़े हो सकते हैं ;  मगर हमें निजी स्वार्थों को दरकिनार करके क्षेत्र के वर्तमान और भविष्य की  बात सोचकर निर्णय लेना चाहिए । स्थानीय नेताओं को नजरंदाज कर बाहरी लोगों को टिकट देना एक तो अटेली क्षेत्र का अपमान है कि टिकट लाने वाला उम्मीदवार और टिकट देने वाली पार्टियां यह जताना चाहती हैं कि अटेली क्षेत्र में कोई योग्य उम्मीदवार नहीं है । इसके अलावा पार्टियों के वे कार्यकर्ता जिन्होंने अपनी सारी उम्र पार्टी की सेवा करते हुए बिता दी उनका सीधा सीधा शोषण है , जिन्हे आगे बढ़ाया जाना चाहिए उन समर्पित कार्यकर्ताओं को ये बाहरी लोग उभरने ही नहीं देते ।

छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ग्लोबल पब्लिक स्कूल के चेयरमैन अनिल प्रधान ने कहा कि अपने बीच के ही किसी योग्य साथी को पार्टियों का टिकट लाने और उसे आगे बढ़ाकर जिताने में कंधे से कन्धा मिलाकर सहयोग करें । तभी हम सब का, हमारे क्षेत्र का और हमारी आने वाली पीढ़ियों का वास्तविक विकास हो सकेगा ।

इस अवसर पर जिला प्रमुख डॉक्टर राकेश कुमार, ओमप्रकाश इंजीनियर , मास्टर अरुण यादव , पंचायत समिति अटेली के पूर्व चेयरमैन सतेंद्र यादव , ग्लोबल पब्लिक स्कूल के चेयरमैन अनिल प्रधान , सरपंच एसोसिएशन कनीना के प्रधान व गोमला के सरपंच वेदप्रकाश उर्फ मिंटू गोमला, इनैलो के एससी सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष , खोड़ के सरपंच मूलसिंह चौहान , सर्व समाज मंच के अटेली विधानसभा प्रभारी सत्यपाल सिंह खोड़ , जेजेपी के हलका अटेली प्रधान व राता के सरपंच वेदु राता , जयदयाल गोमला , सत्यवीर सरपंच मानपुरा बिरेंद्र सरपंच मोहलडा , शिवराज सिंह यादव , देशराज उनींदा , सत्यनारायण सरपंच खेड़ी , टाईगर सरपंच ताजपुर , महावीर सरपंच फतेहपुर , जसवंत सरपंच सलीमपुर , हनुमान सरपंच राजपुरा ,  सरपंच सीताराम बिहाली , महावीर सरपंच गणियार , हरपाल सरपंच नीरपुर राजपूत , देशराज उनींदा , राकेश कुमार नावदी, डॉक्टर विकास धनुंदा , मनजीत तोबडा , हेमंत चौधरी तोबडा , गजराज सिंह , रामसिंह यादव , शेखर राता , दिनेश राता , कुलदीप बोचड़िया, सोमा यादव बोचडिया , नवीन कुमार बिहाली , भूपेंद्र सिंह नांगल अटेली , राकेश कुमार बिहाली, सत्यपाल तिगरा ,  रणसिंह खोड़ , बिरेंद्र लांबा धनूंदा , बिक्रम सिंह राजपुरा , अशोक कुमार पृथ्वीपुरा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे ।

error: Content is protected !!