भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा कायम की : लाल बहादुर खोवाल

परीक्षा घोटालों से भाजपा युवाओं का मनोबल तोडऩे का काम कर रही : लाल बहादुर खोवाल

परीक्षा घोटालों की जांच के नाम पर की जा रही खानापूर्ति : लाल बहादुर खोवाल

नीट परीक्षा परिणाम में घोटाला करके युवाओं के भविष्य से किया खिलवाड़ : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : मेडिकल एवं इससे संबंधित विभिन्न कोर्सों में दाखिले लिए हाल ही में आयोजित किए गए नेशनल इलिजिब्लिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट) में घोटाले पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि लाखों युवा दिन-रात मेहनत करके नीट की परीक्षा देते हैं। वे इस बात का इंतजार करते हैं कि उनकी मेहनत रंग लाएगी और निष्पक्ष व पारदर्शी परिणाम मिलेंगे। इसके विपरीत नीट के परिणाम में घोटाला करके लाखों युवाओं के सपनों पर कुठाराघात किया गया है। खोवाल ने कहा कि इतना बड़ा घोटाला सत्ताधारी पार्टी के दिग्गज नेताओं की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। दअरसल भाजपा सरकार भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा कायम कर रही है।

एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि इस बार नीट में रिकॉर्ड 67 युवाओं ने टॉप रैंक हासिल किया है। इससे पहले एक या दो परीक्षार्थी ही टॉपर होते थे। एनटीए द्वारा परीक्षा परिणाम की तिथि 14 जून निर्धारित की गई थी लेकिन जानबूझकर लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन 4 जून को नीट का रिजल्ट जारी किया गया। टॉपर परीक्षार्थियों में कई टॉपर एक ही परीक्षा केंद्र के हैं। इतना ही नहीं नीट की परीक्षा में हर प्रश्न चार अंक का होता है। इसके बावजूद कई बच्चों के 718-719 अंक दिए गए। इतनी विषमताओं व अनियमितताओं के बावजूद भाजपा सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। नीट परीक्षा घोटाले को लेकर लाखों विद्यार्थी व कोचिंग सेंटर आंदोलन कर रहे हैं, धरने व प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसके बावजूद सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेग रही है।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट-यूजी 2024 के परिणाम में गड़बडिय़ों की जांच के लिए अपने ही गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन को जांच पैनल का अध्यक्ष बना दिया है। इस निर्णय से स्पष्ट हो जाता है कि परीक्षा घोटाले में भाजपा सरकार की मिलीभगत है और अपने चेहतों को फायदा पहुंचाने के लिए लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। खोवाल ने कहा कि परीक्षा घोटाला व नौकरी भर्ती घोटाला सहित कई घोटाले भाजपा सरकार में हो चुके हैं लेकिन हर बार जांच के नाम पर खानापूर्ति की जाती है। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा घोटाले की जांच हाई कोर्ट के रिटायर्ट जज की अध्यक्षता में होनी चाहिए। खोवाल ने कहा कि परीक्षाथियों को न्याय दिलवाने के लिए यदि कानूनी सहायता की आवश्यकता हुई तो हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट इसके लिए तैयार है।

Previous post

पगड़ी-चौधर के नाम पर राजनीति करके अहिरवाल की वोट लेने वाले राव साहब इतने कमजोर क्यों है ? विद्रोही

Next post

2004 में बर्खास्त HAP 819 वे बर्खास्त HISF45 00 पक्का करने हेतु मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नाम हनुमान वर्मा को ज्ञापन सौंपा : हनुमान वर्मा

You May Have Missed

error: Content is protected !!