… जेजेपी के राहुल फाजिलपुरिया को जोर का झटका !

जिला परिषद अध्यक्ष जेजेपी नेत्री दीपाली भाजपा के पाले में

जिला परिषद चुनाव में भाजपा की मधु सारवन को किया पराजित

अब दीपाली भाजपा के राव इंद्रजीत के पक्ष में ए खुलकर

जेजेपी को टाटा और बीजेपी की जॉइनिंग बना हुआ है रहस्य

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । लोकसभा चुनाव का माहौल गर्म है और कुछ ही समय के बाद विधानसभा के भी चुनाव होने हैं । नेताओं का अपनी पार्टी सहित पार्टी सुप्रीमो को टाटा कहने और दूसरी पार्टी में जॉइनिंग का सिलसिला बना ही रहता है । ऐसा जब भी होता है पार्टी को टाटा कहना और दूसरी पार्टी की जॉइनिंग सुर्खियां भी बनती है । लेकिन जब चुपचाप पाला बदल लिया जाए या फिर यह साबित किया जाए कि पाला बदल लिया है, इसमें कहीं ना कहीं सवाल भी अवश्य उठाते हैं।

वर्ष 2022 में गुरुग्राम जिला परिषद के पार्षद और अध्यक्ष के चुनाव हुए । यहां अध्यक्ष पद अनुसूचित वर्ग की महिला के लिए आरक्षित रहा तथा इसी कड़ी में वार्ड नंबर 9 भी एससी महिला के लिए आरक्षित रहा। इस वार्ड से जननायक जनता पार्टी की तरफ से दीपाली चौधरी और भाजपा की तरफ से विधायक सत्य प्रकाश के द्वारा मधु सारवन को पार्टी ज्वाइन करवा कर चुनाव मैदान में गया था । दोनों की जीत सुनिश्चित करने के लिए जननायक जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जिला के वरिष्ठ पार्टी नेताओं और पदाधिकारी के द्वारा अपनी पूरी ताकत लगाई गई । अंततः जननायक जनता पार्टी की दीपाली चौधरी कामयाब रही। यहां यह भी खास बात है कि उम्मीदवार घोषित किया जाने पर दीपाली चौधरी ने चुनाव जीतने के बाद तथा अध्यक्ष बनने के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से अपने पिता पाटोदी पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष और जननायक जनता पार्टी की तरफ से पटौदी विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले दीपचंद के साथ आशीर्वाद लिया । जिला परिषद अध्यक्ष की ताजपोसी होने के बाद दीपाली चौधरी के द्वारा हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम और जननायक जनता पार्टी के सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला से भी मुलाकात करते हुए आशीर्वाद लिया गया।

जिला परिषद चुनाव में भी दीपाली का मुकाबला राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी भाजपा के साथ ही रहा । अब लोकसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी के राव इंद्रजीत के मुकाबले जननायक जनता पार्टी की तरफ से राहुल यादव फाजिलपुरिया को चुनाव मैदान में भेजा गया है। लोगों में जिज्ञासा और हैरानी है कि ऐसा क्या कारण रहा है कि दीपाली चौधरी चुनाव प्रचार के दौरान राव इंद्रजीत सिंह का मंच साझा करती रही ? वही कथित रूप से उनके पिता दीपचंद जननायक जनता पार्टी के फाजिलपुरिया के चुनाव प्रचार में पसीना बहा रहे हैं । अब जब मतदान में चार दिन ही शेष बचे हैं ऐसे में दीपाली चौधरी भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के बीच अपने गले में भारतीय जनता पार्टी का पटका पहनकर फाजिलपुरिया के विरोध में और भाजपा के राव इंद्रजीत के पक्ष में चुनाव प्रचार करती हुई दिखाई दे रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!