साईबर ठगी में संलिप्त यस बैंक का कर्मचारी गिरफ्तार

क्रिप्टो मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में था संलिप्त।

अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में 13 बैंक कर्मचारियों को कर चुकी है गिरफ्तार।

गुरुग्राम : 20 मई 2024 – दिनांक 10.11.2022 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक शिकायत फर्जी वेबसाइट के माध्यम से क्रिप्टो मार्केट में इन्वेस्ट कराकर लगभग 45 लाख रुपए की ठगी करने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में धारा 419, 420 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर, गुरुग्राम के नेतृत्व में निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में ठगी के लिए प्रयोग किया गया बैंक खाता फर्जी तरीके से खोलने वाले येस बैंक के कर्मचारियों को आज दिनांक 20.05.2024 को अभियोग में शामिल अनुसंधान किया। आरोपी की पहचान यूसुफ मोहम्मद चांद शेख निवासी भक्ति योग सोसाइटी संघर्ष नगर, अंधेरी, मुंबई के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी येस बैंक मुंबई में डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत है। आरोपी ने अपना टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी तरीके से बैंक खाता खोलकर साईबर ठगों को उपलब्ध करवाया था। आरोपी द्वारा साईबर ठगों को उपलब्ध कराए गए बैंक खाते में साईबर ठगों ने धोखाधड़ी करके 19 लाख रुपए ट्रांसफर कराए थे। आरोपी अभी तक लगभग 05 बैंक खाते साईबर ठगों को उपलब्ध करा चुका है। उपरोक्त अभियोग में अब तक 05 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस टीम द्वारा अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Previous post

सी-विजिल एप पर आई 605 शिकायतों का किया समाधान-डीसी निशांत कुमार यादव

Next post

हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!