किसानों ने किया था भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर का विरोध …………. अब 17 लोगों को पर केस दर्ज

हरियाणा में किसान भाजपा और जेजेपी के प्रत्याशियों का विरोध कर रहे हैं. प्रचार के लिए पहुंचे इन प्रत्याशियों को किसान काले झंडे तक दिखा रहे हैं और इसके चलते कई कार्यक्रम नेताओं को रद्द तक करने पड़े हैं.

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस ने लोकसभा चुनाव में सिरसा (सुरक्षित) सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अशोक तंवर के काफिले पर हमले के सिलसिले में 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने यह जानकारी है. यह घटना रविवार को सिरसा जिले के एक गांव में हुई जब किसानों के एक समूह ने काले झंडे लहराए और भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ नारेबाजी की.

पुलिस ने बताया कि इसके बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने तंवर के काफिले पर लाठियों से कथित तौर पर हमला कर दिया और कुछ देर के लिए सड़क अवरुद्ध कर दी. रनियां थाना के प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है लेकिन इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस घटना के बारे में सवाल किए जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र में संवाददाताओं से कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘लोकतांत्रिक व्यवस्था में अगर किसी को कुछ भी कहना है तो लोकतांत्रिक तरीकों से ऐसा किया जा सकता है. ’’विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस घटना पर कहा कि किसी को भी गांवों में प्रवेश करने से नहीं रोका जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘लोगों को उन्हें अपने वोट की ताकत से संसद और विधानसभा में प्रवेश करने से रोकना चाहिए.’’

किसान कर रहे हैं विरोध

बता दें कि हरियाणा में किसान भाजपा और जेजेपी के प्रत्याशियों का विरोध कर रहे हैं. प्रचार के लिए पहुंचे इन प्रत्याशियों को किसान काले झंडे तक दिखा रहे हैं और इसके चलते कई कार्यक्रम नेताओं को रद्द तक करने पड़े हैं.

You May Have Missed

error: Content is protected !!