भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल व उनकी कवरिंग प्रत्याशी शालू जिंदल ने 3-3 नामांकन

आप पार्टी के सुशील गुप्ता ने 2 नामांकन व उनकी कवरिंग प्रत्याशी सुमित्रा देवी ने 1 नामांकन,

राष्ट्रीय गरीब दल पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप सैनी, आजाद प्रत्याशी अश्विनी शर्मा हरितवाल व फुल सिंह ने भरा 1-1 नामांकन,

6 मई तक भरे जा सकेंगे नामांकन, अब तक कुरुक्षेत्र लोकसभा से 22 नामांकन हो चुके है दाखिल।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 2 मई : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु ने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के चौथे दिन 12 नामांकन पत्र दाखिल किए गए है, इन नामांकन पत्रों में भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल व उनकी कवरिंग प्रत्याशी शालू जिंदल ने 3-3 नामांकन, आप पार्टी के सुशील गुप्ता ने 2 नामांकन व उनकी कवरिंग प्रत्याशी सुमित्रा देवी ने 1 नामांकन, आजाद प्रत्याशी अश्विनी शर्मा हरितवाल, फुल सिंह व राष्ट्रीय गरीब दल (आरजेडी) के प्रत्याशी प्रदीप सैनी ने 1-1 नामांकन दाखिल किया है। यह नामांकन प्रक्रिया 6 मई तक जारी रहेगी। कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से वीरवार तक 22 नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके है।

जिला निर्वाचन अधिकारी शांतनु शर्मा ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने 3 नामांकन पत्र दाखिल किए। भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने 1990 में दिल्ली विश्वविद्यालय से बीकॉम ऑनर्स की डिग्री और 1992 में यूएसए की टेक्सास यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है। भाजपा प्रत्याशी के पास 88673.68 लाख की चल संपत्ति है और 1105.81 लाख की अचल संपत्ति है। भाजपा प्रत्याशी ने मैसर्ज नवीन जिंदल एंड संस एचयूएफ से 692.31 लाख का पर्सनल लोन लिया है। भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल की धर्मपत्नी शालू जिंदल ने कवरिंग प्रत्याशी के रूप में 3 नामांकन दाखिल किए है। भाजपा प्रत्याशी शालू जिंदल ने 1989 में पंजाब विश्वविद्यालय के राजकीय महिला कॉलेज लुधियाना से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की है और 1990 में सेंट जेवियर कॉलेज मुंबई से डिप्लोमा एंड बिजनेस मैनेजमेंट किया है। भाजपा प्रत्याशी शालू जिंदल ने अपने शपथ पत्र में 11461.75 लाख चल संपत्ति दर्शाई है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुशील कुमार गुप्ता ने 2 नामांकन पत्र दाखिल किए है। आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सुशील कुमार गुप्ता ने 1987 में दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री हासिल की है। इस प्रत्याशी ने अपने शपथ पत्र में 49 करोड़ 73 लाख 19 हजार 36 रुपए की चल संपति और 22 करोड़ 26 लाख रुपए की अचल संपत्ति दर्शाई है। जबकि वित्तीय संस्थानों से 6 करोड़ 62 लाख 99 हजार 80 रुपए का ऋण भी लिया है। आम आदमी पार्टी की कवरिंग प्रत्याशी के रूप में उनकी धर्मपत्नी सुमित्रा देवी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है। आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सुमित्रा देवी के पास 23 करोड़ 13 लाख 88 हजार 152 रुपए की चल संपति है, जबकि 73 करोड़ 94 लाख 65 हजार 840 रुपए की अचल संपति है। इस प्रत्याशी ने भी वित्तीय संस्थानों से 6 करोड़ 34 लाख 80 हजार 912 रुपए का ऋण दिखाया है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय गरीब दल (आरजीडी) के प्रत्याशी प्रदीप सैनी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। प्रदीप सैनी ने एमए एलएलबी की डिग्री हासिल की है। इस प्रत्याशी ने अपने शपथ पत्र में 45 हजार की चल संपति और 80 लाख रुपए की अचल संपति दर्शाई है। इस प्रत्याशी ने भी वित्तीय संस्थान से 80 हजार रुपए का ऋण दिखाया है। आजाद प्रत्याशी अश्विनी शर्मा हरितवाल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। अश्वनी शर्मा हरितवाल ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से 1985 एम हिन्दी की डिग्री, कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल से 1989 में पीएचडी की डिग्री और एनआईएलएलएम विश्वविद्यालय कैथल से एलएलबी की डिग्री हासिल की है। इस प्रत्याशी ने अपने शपथ पत्र में 10 लाख 26 हजार 923 रुपए की चल संपति और 32 लाख रुपए की अचल संपत्ति दर्शाई है। आजाद प्रत्याशी फुल सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। फुल सिंह ने अपने शपथ पत्र में अपनी शैक्षणिक योग्यता दसवीं दर्शाई है। इस प्रत्याशी ने अपने शपथ पत्र में 2 लाख 4 हजार रुपए की चल संपत्ति और 65 लाख रुपए की अचल संपत्ति दर्शाई है।

error: Content is protected !!