समाजसेवा के क्षेत्र में देशभर से जीवन के वास्तविक हीरो हुए सम्मानित।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 29 अप्रैल : प्रेरणा वृद्धाश्रम एवं प्रेरणा संस्था के संस्थापक डा. जय भगवान सिंगला को दिल्ली के त्रिमूर्ति भवन में राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर भरतनाट्यम की सुप्रसिद्ध नर्तकी एवं फ़िल्मी अदाकारा सुधा चंद्रन मौजूद रही। पूरे भारत में से 50 के करीब हस्तियों को जीवन में विशेष उपलब्धियां हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया।

इस मौके पर हरियाणा से डा. जय भगवान सिंगला के साथ विख्यात साहित्यकार डा. मधु कांत एवं रमाकांता को भी सम्मानित किया गया। डा. सिंगला ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान अवार्ड से सम्मानित होना उनके लिए गौरवशाली क्षण था। इस समारोह का आयोजन गोल्डन स्पैरो दिल्ली के निदेशक आर.जे. आरती मल्होत्रा एवं डा. तिलक तंवर ने किया था। इस अवसर पर जूनागढ़ अखाड़ा के महान संत स्वामी वीरेंद्र आनंद, श्री राजमाता झंडेवालान के अध्यक्ष स्वामी राजेश्वरानंद जी महाराज, सारनाथ के स्वामी सोनम जी महाराज भी मौजूद रहे।

आयोजकों डा. तिलक तंवर एवं आर.जे. आरती मल्होत्रा ने कहा कि समाज सेवा के कार्य में जुटे जीवन के वास्तविक हीरो लोगों को सम्मानित करने का अवसर था। कुरुक्षेत्र पहुंचने पर डा. जय भगवान सिंगला का जोरदार स्वागत किया गया।

error: Content is protected !!