घायलों को दाखिल करवाया अस्पताल में, घायलों की हालत गंभीर

तारों के नीचे होने से हो सकता है कोई बड़ा हादसा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 28 अप्रैल : सैक्टर 9 लोटस ग्रीन सिटी में 33 केबी की तारों के कारण सैक्टर में कार्यरत दो कर्मी बुरी तरह झुलस गए है। इन दोनों कर्मियों को आग लग गई और बुरी तरह झुलस गए। इन दोनों को ईलाज के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सैक्टर 9 में गत दिवस सैक्टर की लाइटों को ठीक करने का काम किया जा रहा था। इस कार्य को पूरा करने के बाद दो कर्मी नीतिन व अंकुश वापस आ रहे थे। इसी बीच लंबी सीड़ी में 33 केबी तारों का करंट आ गया। इस करंट के कारण दो कर्मी बुरी तरह झुलस गए और देखते ही देखते एक कर्मी के सारे कपड़े व जुते भी जल गए। इन दोनों कर्मियों को आस पास में काम करे रहे लोगों ने भारी मशक्त करने के बाद तारों से छुडवाया। इन दोनों को एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर गत देर रात्रि एक व्यक्ति की हालात ज्यादा खराब हो गई।

सैक्टर के 9 के प्रधान सुखविंद्र सिंह ने कहा कि सैंट थामस स्कूल के सामने और मंदिर के साथ 33000 केबी की तारे निकल रही है। यह तारे काफी नीचे हो गई है। इन तारों के नीचे होने के कारण बड़ा हादसा हो गया है। इन तारों के साथ स्कूल भी है और तारोंं के साथ स्कूल की बसे भी खड़ी होती है। इन तारों के नीचा होने से बसे भी करंट की चपेट में आने से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसके साथ तारों के साथ मंदिर भी है और तारों के नीचे पार्क भी विकसित होगा। उन्होंंने कहा कि इन तारों को उंचा करने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियोंं से भी बातचीत की है और इस घटना के बारे में बिजली विभाग के कार्यकारी अभिंयता हिमांशु तंवर को भी अवगत करवाया है।

उन्होंने कहा कि जब 33 केबी की तारों को उंचा करवाने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व राज्यमंत्री सुभाष सुधा से भी मुलाकात की जाएगी और एक मांग पत्र भी सौंपा जाएगा। इतना ही नहीं जब तक तारे ऊंची नहीं की जाती जब तक सैक्टर के लोग चुप नहीं बैठेंंगे। इस मौके पर सत नायराण सिंगला, अजय गोयल, विकास गु्प्ता, राजीव कुमार, नर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!