कुवि के धरोहर हरियाणा संग्रहालय का भारत के प्रतिष्ठित कलाकारों ने किया अवलोकन, हरियाणवी संस्कृति से हुए रूबरू

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 03 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित चार दिवसीय कार्यशाला के दूसरे दिन विद्यार्थियों को कार्यशाला में विभिन्न कला से संबंधित बारीकियों की जानकारी देने आए देशभर के 10 राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकारों ने आज स्थानीय धरोहर हरियाणा संग्रहालय का अवलोकन किया।

सभी कलाकारों का विधिवत् रूप से पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया और धरोहर हरियाणा संग्रहालय में स्थापित हरियाणवी लोक संस्कृति के विषय में जानकारियां दी गई। सभी कलाकारों के लिए यह अत्यधिक प्रभावित करने वाला क्षण था। संग्रहालय के क्यूरेटर प्रो. विवेक चावला ने सभी कलाकारों को हरियाणवी बाखली, लस्सी का स्वाद चखाया जिसकी सभी ने प्रशंसा की।

विभाग के उपनिदेशक व कला उत्सव के प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर डॉ. गुरचरण ने सभी कलाकारों का स्वागत किया और भविष्य में हरियाणा प्रदेश की लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने के विषय में कुछ जानकारियां प्रदान की।

इस मौके पर राष्ट्रीय अवार्डी अमित दत्त, फ्रीलांस आर्टिस्ट श्रीकांत कदम, ओडिशा के कलाकार मानस रंजन, एचपी यूनिवर्सिटी के प्रो. हिम चटर्जी, वाराणसी से राष्ट्रीय अवार्डी डॉ. सुनील विश्वकर्मा, गुरुग्राम से सुमित्रा अहलावत, आईजीएन ओपन यूनिवर्सिटी न्यू दिल्ली से डॉ. लक्ष्मण प्रसाद, नवल किशोर, आईजी कॉलेज आगरा से डॉ. विजय धोरे व चंडीगढ़ से केयू एलुमनी डॉ. रविन्द्र सिंह ने धरोहर का अवलोकन किया उनके साथ प्रो. महासिंह पूनिया, प्रो. विवेक चावला, डॉ. दीपक राय बब्बर, डॉ. गुरचरण सिंह व शोधार्थी अनिल मौजूद थे।

Previous post

क्या एक मंत्री विधायक पद से त्यागपत्र देने पश्चात बिना ताज़ा शपथ लिए मंत्रीपद  पर रह सकता है आसीन ? 

Next post

कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र को भारतवर्ष का नंबर-1 क्षेत्र बनाना मुख्य लक्ष्य : नवीन जिन्दल

You May Have Missed

error: Content is protected !!