भोराकलां के प्राथमिक विद्यालय में हुआ आयोजन

300 से भी अधिक पौधों का हुआ रोपण

कार्यक्रम में ग्राम सरपंच सहित ब्रह्माकुमारीज के अनेक सदस्य हुए सम्मिलित

30 अप्रैल, 2024, गुरुग्राम – भोराकलां स्थित प्राथमिक विद्यालय में ब्रह्माकुमारीज एवं डोनाल्डसन कम्पनी के सहयोग से वृक्षारोपण का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में 300 से भी अधिक पौधों का रोपण हुआ। विभिन्न प्रकार के पौधों में विशेष रूप से बोगनवेलिया, टीएमसी सिंगल, कनक पिंक, हिविस्कस रोज, गुलमोहर एवं आमला प्रमुख थे। इस अवसर पर पीएचडी आरडीएफ की चीफ एक्जीक्यूटिव कादंबरी ने कहा कि डोनाल्डसन कम्पनी गाड़ियों के फिल्टर बनाने के साथ-साथ वृक्षारोपण कर वातावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा पूरे गांव में 1800 पौधे लगाने का लक्ष्य है।

ओम शांति रिट्रीट सेंटर के प्रबंधक बीके भीम ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज कल्प तरुह अभियान के तहत पिछले तीन वर्षों में लाखों वृक्ष लगा चुकी है। उन्होंने कहा की प्रकृति शुद्ध होगी तो हमारा शरीर भी स्वस्थ रहेगा।

ब्रह्माकुमारीज संस्था ग्रामीण स्तर पर ग्राम विकास प्रभाग के माध्यम से गोकुल गांव बनाने की सेवा कर रही है।

भोराकलां के सरपंच मनबीर सिंह ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज और डोनाल्डसन कम्पनी द्वारा इस प्रकार का कार्य सराहनीय है।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में ओम शांति रिट्रीट सेंटर से बीके पारुल, डॉ. शर्मिला, बीके अशोक, बीके अनिल, डोनाल्डसन के एचआर डिपार्टमेंट निदेशक सुधा गुप्ता, योगेश, कमल प्रकाश, राजीव शर्मा, राहुल, भोराकलां के सरपंच मनबीर सिंह, प्राथमिक विद्यालय के प्राध्यापक क्षितिज कुमार सहित अनेक लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने बढ़ चढकर वृक्षारोपण किया।

error: Content is protected !!