पूरे विश्व में भारत की जो धाक है,वह भारत की मजबूती का प्रमाण: मनोहर लाल

चंडीगढ़  /झज्जर,  26 अप्रैल।   हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि कांग्रेस झूठी घोषणाओं के सहारे अपने चुनावी नैया को पार लगाना चाहती है,लेकिन देश की जनता अब इस बात को भली प्रकार समझने लगी है कि कांग्रेस की घोषणाओं में कोई दम नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को रोहतक लोकसभा उम्मीदवार के लिए विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।  

 झज्जर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना लगाया। उन्होंने कहा कि जब से देश में चुनाव की घोषणा हुई है,कांग्रेस बौखलाई हुई है और पिछले कुछ दिनों में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान से उनकी बौखलाहट साफ नजर आती है। ‌उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को एक लाख रुपए प्रति वर्ष देने का वायदा किया है लेकिन कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि वह महिलाओं को एक-एक लाख रुपए कैसे देंगे,क्योंकि अगर ऐसा किया जाता है तो देश का सारा बजट एक ही झटके में खत्म हो जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आज गरीबी हटाने की बात करती है लेकिन कांग्रेस को अपने 60 साल के शासन में गरीबी हटाने की याद नहीं आई।

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता और देश को भी मजबूत किया है। आज पूरे विश्व में भारत की जो धाक है वह भारत की मजबूती का प्रमाण है। आज पूरा विश्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नतमस्तक होता है।
उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति लोगों में पैसा बांटने की नहीं है बल्कि लोगों को स्वाबलंबी बनाने की है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को ट्रेनिंग के जरिए “ड्रोन दीदी” बनाया जा रहा है। महिलाओं को स्वावलंबी बनाया जा रहा है ताकि उन्हें किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार गरीबों को पैसा बांटने की बजाय सरकार स्टार्टअप और लघु उद्योगों और व्यापारों के माध्यम से उन्हें मजबूत करने का काम कर रही है।

मैं तो विद्वान नहीं हूं साधारण आदमी हूं लेकिन मुख्यमंत्री के यह वक्तव्य मेरे भी गले नहीं उतर रहे आप भी ध्यान करके पढ़िए और यदि यह सही है तो मुझे भी समझाने की चेष्टा कीजिए , धन्यवाद – ऋषि प्रकाश कौशिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *