अनाज मंडियों में खुले में पड़ा गेहूं बारिश में भीग रहा, भाजपा लोकलुभाव वादे करने में जुटी : लाल बहादुर खोवाल

गेहूं व सरसों की खरीद की समुचित व्यवस्था न होने पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने जताई चिंता

हिसार : गेहूं व सरसों के उठान की समुचित व्यवस्था न होने एवं अनाज खरीद में भारी अव्यवस्था पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने चिंता जताई है। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि सरकार ने गेहूं व सरसों की खरीद के उचित प्रबंध नहीं किए और उसका खामियाजा किसान भुगत रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर की मंडियों में अनाज खुले में पड़ा है। बारिश के कारण कई जगहों पर गेहूं व सरसों भीग गई है। इतना ही नहीं आंधी के कारण भी अनाज को नुकसान पहुंच रहा है।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि अपने आप को किसान हितैषी बताने वाले भाजपा सरकार ने हमेशा किसानों को प्रताडि़त करने का काम किया है। कुछ सप्ताह पहले धरने व प्रदर्शन की मांग करने वाले किसानों पर सरकार ने लाठीचार्ज करवाया और उन पर अत्याचार किए गए। किसान द्वारा तपती गर्मी व बर्फीली सर्दी में जूझकर उगाए गए अनाज की बिक्री की समुचित व्यवस्था नहीं है। अनाज मंडियों में खुले में पड़ा अनाज बारिश के कारण खराब हो रहा है और किसान की कमाई पानी में बह रही है। उन्होंने कहा कि यहां तक कि सरकारी खरीद के लिए बनाया गया पोर्टल भी सुचारू ढंग से काम नहीं कर रहा। इसके साथ-साथ बारदाने की कमी के कारण भी किसान जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गेहूं व सरसों की समय पर खरीद व उठान की समुचित व्यवस्था करवाना सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन भाजपा केवल लोकसभा चुनाव जीतने के लिए प्रपंच रच रही है। भाजपा ने झूठे व लोकलुभाव वादे करके हमेशा वोट बटोरने का काम किया है।

लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि अब भाजपा की सच्चाई जनता के सामने आ चुकी है। गरीब, मजूदर, किसान व पिछड़ा वर्ग मूलभूत सुविधाओं के लिए भी तरस रहा है। इसी भांति व्यापारी व नौकरीपेशा सहित तमाम वर्ग भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण परेशान हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव शुरू हो गए हैं और जनता अब भाजपा को उसकी गलत नीतियों का मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र जारी करके स्पष्ट कर दिया है कि किसानों, शोषित व पिछड़ा वर्ग सहित हर वर्ग की बेहतरी के लिए पुख्ता योजनाएं हैं। खोवाल ने कहा कि इस बार कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी और सरकार बनते ही जनहित की नीतियों को तुरंत प्रभाव से लागू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!