कांग्रेस में अपने नेताओं-कार्यकर्ताओं का अपमान करने की फ़ितरत और बाप-बेटे की सरकार का कल्चर : मनोहर लाल

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा संसदीय क्षेत्र के कालांवली विधानसभा के रोड़ी में आयोजित विजय संकल्प शंखनाद रैली में उमड़े जनसैलाब को किया संबोधित

-पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज, विपक्षी दल की हालत ऐसी भंडारे में गए तो प्रसाद खत्म, बाहर निकले तो चप्पल गायब

– कांग्रेस ने सिख समुदाय के साथ हमेशा अन्याय किया : मनजिंद्र सिरसा

– सिरसा से बीजेपी प्रत्याशी अशोक तंवर ने कहा; नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश सुरक्षित हैं

-सिरसा में हैवी हुआ बीजेपी का कुनबा, गोपाल कांडा की हलोपा के समर्थन के बाद कप्तान मीनू बेनीवाल भी हुए बीजेपी में शामिल, पूर्व मुख्यमंत्री ने पटका पहना कर किया मीनू बेनीवाल और उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत

– बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंद्र सिंह सिरसा, सांसद सुनीता दुग्गल, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, गोबिंद कांडा आदि नेताओं ने मंच से की डा. अशोक तंवर को भारी मतों से जीताने की अपील

चंडीगढ़,  10 अप्रैल। सिरसा संसदीय क्षेत्र में बीजेपी का प्रचार अभियान प्रतिदिन मिल रहे जनसमर्थन से तेज गति से आगे बढ़ रहा हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को सिरसा से बीजेपी प्रत्याशी डा अशोक तंवर के समर्थन में कालांवली विधानसभा क्षेत्र के रोड़ी में विजय संकल्प शंखनाद रैली को सम्बोधित किया। बीजेपी के लिए सिरसा एक मजबूत गढ़ बनता जा रहा है। बीते दिनों पूर्व मंत्री और सिरसा से विधायक गोपाल कांडा के समर्थन मिलने बाद बुधवार को क्षेत्र के प्रमुख समाजसेवी मीनू बेनीवाल भी रोड़ी में आयोजित रैली में बीजेपी में शामिल हो गए।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज रोड़ी में भारतीय जनता पार्टी की भीड़ भरी सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाषण की शुरूआत सुनीता दुग्गल की तारीफ से की और उन्हें त्याग की मूर्ति बताया। मनोहर लाल ने कहा कि सुनीता दुग्गल ने अपनी सीट का त्याग करके अशोक तंवर को दे दी है। साथ ही उन्होंने सुनीता दुग्गल को अपनी भांजी और अशोक तंवर को अपना भांजा बताया। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बीजेपी में शामिल होने वालों का स्वागत किया और कहा कि उन्हें पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।

मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के सब समाज को एक नजर से देखने और सबका साथ, सबका विश्वास की नीति और किसानों के सहयोग का काम भाजपा की सरकार ने किया है। हमारी सरकार ने 13 हजार करोड़ रुपए देकर किसानों का सहयोग किया। मंडियों का विकास किया, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, भावांतर भरपाई योजना के माध्यम से किसानों का साथ दिया। उन्होंने कहा कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से पहले देश का नाम नीचे से तीसरे चौथे नंबर पर आता था लेकिन आज मान्यताएं बदली हैं। दुनिया में आज हमारी गिनती ऊपर से शुरू होता है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी है जिसमें सर्व सहयोग की भावना है, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी है जहां एक ही कल्पना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में इतनी अनुशासनहीनता है कि अपने नेताओं का अपमान और कार्यकर्ताओं से छल वहां आम बात है। पिछली बार भी ये 10 की 10 सीटें हारे थे और इस बार भी यही हालात हैं। उन्होंने कांग्रेस को उद्धृत करते हुए कहा कि आपको टिकट बांटने की जरूरत नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मैदान में आ चुके हैं। कांग्रेस की हालत मंदिर में प्रसाद लेने गए उस व्यक्ति की है जहां अंदर प्रसाद खत्म हो गया और बाहर आए तो चप्पल गायब मिली। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में कोई कहीं से आया है, कोई कहीं से आया है लेकिन कोई एक दूसरे को पसंद नहीं करता। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं सहित तमाम लोगों का आह्वान किया कि राजधर्म को समझते हुए जहां आपको सही लगता है, आप वहां काम करो। भारतीय जनता पार्टी के कमल के निशान पर बटन दबाते हुए डाॅ. अशोक तंवर को जिताकर भेजें, उनकी जीत भारतीय जनता पार्टी की जीत है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत है।

अल्पसंख्यकों के साथ कांग्रेस ने किया अन्यायः मनजिंद्र सिरसा

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंद्र सिंह सिरसा ने कहा कि मेरे नाम के साथ सिरसा लगा हुआ है। मैं दिल्ली की राजनीति में आया तो लोगों ने कहा कि आपके नाम के साथ सिरसा लगा है, इससे भ्रम पैदा होता है लेकिन मैंने कहा कि मैं सिरसा नाम को नहीं हटाऊंगा। उन्होंने कहा कि वे अल्पसंख्यक समुदाय से आते हैं, हमें फूंक-फूंककर चलना है। अल्पसंख्यक समुदाय के लिए जो काम मोदी जी ने किया है जबकि जवाहर लाल नेहरू ने अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय किया। उसी तरह इंदिरा गांधी ने अकाल तख्त पर हमला करवाया। उनके बाद राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने तो उनके समय में बेकसूर सिखों का कत्लेआम करवाया। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस कत्लेआम के खलनायक जगदीश टाइटलर, सज्जन कुमार जैसों को केंद्र में मंत्री बनाया। जो सज्जन कुमार यह कहता था कि हवाएं हमारे कहने से चलती हैं, उसे नरेंद्र मोदी की सरकार ने ऐसी जेल में डाला, जहां हवाएं तक नहीं पहुंचती। प्रधानमंत्री मोदी की सोच देश के सिखों के हित की है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बंदा बहादर की महान विरासत का हिस्सा बताया जिन्होंने दिल्ली में 4 लाख सिखों का समागम करवाया था।

मनोहर लाल ने संत की तरह जीया जीवनः तंवर

भाजपा प्रत्याशी डाॅ. अशोक तंवर ने सभा में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी से बोले सो निहाल, सत श्री अकाल का नारा लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने न केवल संत की तरह जीवन जीया, बल्कि अपने सरकारी आवास का नाम भी कबीर कुटी के नाम से रख दिया। उन्होंने कहा कि आप सभी के लिए न देश नया है, न प्रदेश नया है, न खेती किसानी नई है। आप सब जानते हैं कि आपके लिए काम कौन कर सकता है। जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काम किया है। आज मोदी जी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है। उनकी सरकार ने आपको महफूज किया है और आपकी तरक्की के रास्ते खोले हैं। रोड़ी से लेकर पूरे सिरसा संसदीय क्षेत्र में ऐसी मजबूत नींव रखेंगे कि बरसों तक उस पर काम होता रहेगा। आप मोदी जी के विजय के साथ जुड़ें। अगले पांच साल में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी ताकत बनेगा। डाॅ. तंवर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने नेतृत्व वाली सरकार में आम जनमानस की तरक्की के लिए काम किया। मैंने मेरे समय में आरओबी और अन्य रोड बनाने काम शुरू करवाया लेकिन 2014 में चुनाव हारने के बाद लगा कि यह काम खटाई में पड़ जाएंगे लेकिन मनोहर लाल जी की सरकार ने इसे पूरा करवाया। उन्होंने कहा कि मैं और मेरे जैसे हजारों लाखों लोग इस इंडिया जैसे घमंडिया गठबंधन के शिकार हुए हैं। अब समय आ गया है। इन थोड़े से दिनों का पूरा प्रयोग करके मेहनत करें। आपको उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ेगा। आप देश में 400 पार करिए। उन्होंने पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आपने जिस भाव और भावना से टिकट दी है, उसे पूरी ताकत से उसके मुकाम पर पहुंचाकर दिखाएंगे।

भाजपा सरकार ने लगाई विकास कार्यों की झड़ी : सुनीता दुग्गल

सांसद सुनीता दुग्गल ने जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सफेद वस्त्रों में संत की संज्ञा देते हुए कहा कि उनके करिश्माई नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश में विकास कार्यों की झड़ी लगाई है। उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए मीनू बेनीवाल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अफसर की फेयरवैल पार्टी होती है, मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरी भी फेयरवैल पार्टी हो रही है। उन्होंने कहा कि वे पहली बार मनीष ग्रोवर के निवास पर मनोहर लाल जी से मिली थीं और उनसे बहुत प्रभावित हुईं। उन्होंने कहा था कि राजनीति में ऐसा होता है, नौकरी भी चली जाती है और टिकट भी चली जाती है। मेरे साथ ऐसा ही हुआ भी लेकिन मुझे बाद में रतिया विधानसभा से चुनाव लड़ाया गया और फिर सिरसा लोकसभा का चुनाव लड़वाया। आप लोगों ने मुझे सिरसा लोकसभा से लाखों वोटों से चुनाव जिताकर भेजा और अपनी सेवा का मौका दिया। जितनी मेहनत मैं कर सकती थी, उतनी मेहनत से मैंने काम किया। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जितना विकास कार्य किया और मुख्यमंत्री के तौर पर मनोहर लाल ने जितना काम किया, वह कोई और नहीं कर सकता। डबवाली को पुलिस जिला बनाकर उन्होंने हमारे इलाके से चिट्टे का नशा खत्म करने का काम किया। पोर्टल से हर तरह काम आज हो रहे हैं। यह भी मनोहर लाल जी की देन है।

मुझे मनोहर लाल में शिव बाबा दिखते हैंः निताशा सिहाग

जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते हुए कहा कि आज तक भगवान को किसी ने नहीं देखा। मैं शिव बाबा को मानती हूं और जब मनोहर लाल जी को देखती हूं तो मुझे उनमें शिव बाबा दिखाई देते हैं। मेरा व्यक्तिगत अनुभव रहा कि जब भी कोई मुसीबत आई तो मनोहर लाल जी ने उसका हल कर दिया। उन्होंने कहा कि गरीब घर के बच्चों के नाम सरकारी नौकरियों में बिना पर्ची, बिना खर्ची के आया। ऐसा मनोहर लाल जी के कार्यकाल में संभव हो पाया। उन्होंने कहा कि जब पार्टी ने फेरबदल किया तो मनोहर लाल ने बड़ी सहजता से पद छोड़ दिया। लोगों को संशय हुआ कि मुख्यमंत्री बदलने से कहीं नौकरियां मिलनी तो बंद नहीं हो जाएंगी लेकिन मैंने उनको आश्वस्त किया कि जब तक भाजपा की सरकार है, तब तक ऐसा नहीं होगा। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिलाया कि तीसरी बार फिर भाजपा की सरकार बनने वाली है और अशोक तंवर सिरसा से लोकसभा का चुनाव भारी अंतर से जीतकर जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने छोटे भाई जैसा प्यार दिया : बलकौर सिंह

पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हमेशा छोटे भाई की तरह प्यार दिया है। उनके नेतृत्व में प्रदेश में बहुत विकास हुआ है। डाॅ. अशोक तंवर और सुनीता दुग्गल ने अपने कार्यकाल में अनेक बड़े काम करवाए हैं। मैं जब विपक्ष का विधायक होता था तब भी मुख्यमंत्री ने मेरा काम नहीं टाला। जो भी कागज इनके सामने रखा, इन्होंने आंखें मूंदकर उन कामों पर अपनी मोहर लगाई। मैंने 29 मांगें लिखकर मुख्यमंत्री को दी जो सब की सब पूरी कर दी गई। हमने अपने उम्मीदवार की ताकत बनकर जहां भी काम कर रहे हैं, कमल के फूल के निशान पर मतदान के लिए काम करें।

प्रधानमंत्री के काम का कर्ज चुकाने का वक्तः रेणु शर्मा

महिला विकास निगम की पूर्व चेयरपर्सन रेणु शर्मा ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि जिस प्रधानमंत्री ने दस साल हमारे लिए काम किया, उसका कर्ज चुकाने का समय है। आने वाला समय यह बताएगा कि धारा क्या बह रही है। हर गांव का आदमी यह बात कह रहा है कि आऊगा तां मोदी ही…। हमारे लिए पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क हर चीज की व्यवस्था मोदी जी ने कर दी। मुख्यमंत्री के तौर पर मनोहर लाल जब कालांवाली आए तो उन्होंने लोगों से कामों की सूची मांगी और हर काम को पूरा किया।

फिर से बनेगी कल्याणकारी सरकारः चोपड़ा

मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने कहा कि देश में कल्याणकारी सरकार फिर से बनने वाली है। कोई भी सज्जन मित्र इस मिशन में शामिल होने से वंचित नहीं रहना चाहिए। हमारा संदेश हर गली, हर मोहल्ले, हर घर तक जाए ताकि अशोक तंवर कमल के निशान के साथ विजय प्राप्त करें और कमल की तरह पूरा देश सुगंधित हो जाए। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को देश ने पूरी ईमानदारी के साथ स्वीकार किया है और मोदी जी ने देश को ऊंचाइयां प्रदान की हैं।

वाहेगुरू जी का खालसा, वाहेगुरू जी की फतेह

जनसभा के दौरान लगभग सभी वक्ताओं ने वाहेगुरू जी का खालसा, वाहेगुरू की फतेह का नारा लगवाया। चूंकि रोड़ी हलका पंजाबी और सिख समुदाय बाहुल्य इलाका है और यहां पगड़ीधारी लोगों की संख्या अधिक है इसलिए नारे की परवानगी भी पूरी शिद्दत के साथ हुई।

मीनू बेनीवाल को जय श्री राम

इस मौके पर भाजपा में शामिल हुए समाजसेवी मीनू बेनीवाल ने गऊ माता की जय, भारत माता की जय, जय श्री राम के नारे से अपने भाषण की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन का यह स्वर्णिम पल है जब मैं भारत के एक संत के हाथों भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहा हूं। हमने कुछ समय पहले एक राजनीतिक दल का गठन किया था लेकिन उनके चाल और चरित्र ने पूरे प्रदेश का नुकसान किया। हम लोग अनुशासन में रहकर काम करेंगे। भाई अशोक तंवर को एक भिन्न तरीके से चुनाव जिताएंगे। हमारी हर जगह की टीम के साथ पूरे लोकसभा में आज रात से ही काम शुरू हो जाएगा। उनके भाषण पर उनके समर्थकों ने खूब जयनाद किया।

ये नेता रहे रैली में उपस्थित

रैली में चेयरमैन आदित्य देवीलाल, अमीर चंद मेहता, जगदीश चोपड़ा, रेणु शर्मा, गोबिंद कांडा, रामचंद्र कंबोज, मक्खन लाल सिंगला, प्रदीप रातुसरिया, संजय गाबा, देव कुमार शर्मा, हनुमान गोदारा, सरबजीत सिंह, हरविंद्र रोड़ी, गुरदास सिंह, आदिकर्ता तंवर, अमन चोपड़ा, विकास पूनिया, नछत्र झोरड़रोही, सत्यवान सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!