हरियाणा में होने वाले लोकसभा आम चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग पूरी तरह तैयार- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन व दबाव से बचते हुए करना चाहिए मतदान – मुख्य निर्वाचन अधिकारी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी की मतदाताओं से अपील, 25 मई को लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें मतदान

चंडीगढ़, 10 अप्रैल – हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा आम चुनावों के लिए निर्वाचन विभाग की सभी प्रकार की तैयारियां पूरी हैं। 29 अप्रैल को हरियाणा में चुनावों के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 6 मई, 2024 तक नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे। छठे चरण में 25 मई 2024 को हरियाणा में मतदान होगा।

श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि मतदाता चुनावी प्रक्रिया का सबसे अहम हिस्सा होते हैं, इसलिए मतदाताओं पर निष्पक्ष तरीके से मतदान करने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है, अतः उन्हें बिना किसी प्रलोभन व दबाव के मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में फरीदाबाद के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक अनूठी पहल करते हुए करते हुए साढ़े 8 लाख से अधिक लोगों को एक साथ मतदान करने की शपथ दिलाई। इसी प्रकार, अन्य जिलों में भी जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। कई जिलों ने जिला स्तर पर चुनाव आइकॉन भी बनाए हैं, जो नागरिकों को मतदान करने व लोकतंत्र में मतदान के महत्व का संदेश दे रहे हैं।

श्री अनुराग अग्रवाल ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आगामी 25 मई, 2024 को घरों से निकल कर मतदान केंद्रों पर जाकर वोट अवश्य करें। मतदान का दिन पर्व की तरह मनाएं और पूरे उत्साह के साथ भाग लेना चाहिए। मतदान करके ही हम लोकतंत्र को मजबूत बना सकते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!