कांग्रेस का मकसद विकास नहीं भ्रष्टाचार है, भाजपा का लक्ष्य भारत को विकसित करना है : नायब सैनी

अंबाला, 4 अप्रैल। हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि कार्यकर्ता और जनता का सम्मान मेरे लिए सर्वोपरि है। मेरा घर और सीएमओ के दरवाजे सदा जनता की सेवा के लिए खुले हैं। उन्होंनें कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है और आप लोगों के आशीर्वाद से मैं इस जिम्मेदारी पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि सरकार 100 प्रतिशत अपनी जिम्मेदारी पर खरा उतरते हुए लगातार जनसेवा का काम करती रहेगी।

गुरुवार को अंबाला के दशहरा मैदान रामबाग में विजय संकल्प रैली में बोलते हुए नायब सैनी ने कहा कि 10 सालों से डबल इंजन की सरकार ने देश और प्रदेश को नई दिशा दी है। यहां श्री सैनी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कांग्रेस का मकसद विकास नहीं भ्रष्टाचार है, जबकि भाजपा का लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हरियाणा बनाने का है। उन्होंने कहा कि लोगों के आशीर्वाद और कार्यकर्ताओं की मेहनत से इस बार भी हरियाणा की दसों लोकसभाओं में कमल खिलेंगे। रैली को मंत्री असीम गोयल और भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने भी संबोधित किया।

सीएम नायब सैनी ने कहा कि 10 वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने देश और प्रदेश के अंदर एक नया इतिहास लिखा है। हरियाणा के अंदर गुड गर्वनेंस के जरिए मूलभूत सुविधाएं घर-घर तक पहुंचाई है और जनता का जीवन सरल बनाया है। श्री सैनी ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गर्व है। पीएम मोदी के नेतृत्व में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं।

देश और प्रदेश की तरक्की तेजी से हुई है। नायब सैनी ने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि बूथों पर जाकर डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करेंगे तो हमारा सीना गर्व से चौड़ा होगा। नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव में कहने के लिए और करने के लिए कुछ नहीं है। कांग्रेस सिर्फ झूठा प्रलोभन देकर लोगों में भ्रम फैलाने में लगी हुई है।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत कर बेटियों को बचाने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि आज लाखों बेटियों की जान बची है। केंद्र और प्रदेश की सरकार ने उन बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई हैं। 10 सालों में मोदी सरकार ने चार करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है। महिलाओं को प्रशिक्षित करके मोदी सरकार ने नमो ड्रोन के साथ जोड़कर आत्मनिर्भरता की राह दिखाई है। नायब सैनी ने कहा कि मोदी सरकार गरीब और किसान हितैषी सरकार है। देश के चार करोड़ गरीब परिवारों को पक्के मकान बनाकर उनकी चॉबी मोदी सरकार ने सौंपी है।

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के शासन को जनता भूली नहीं है। जनता यह भी नहीं भूली है कि तीन-तीन दिनों तक बारिश में भी गैस सिलेंडर भरवाने के लिए लाइनों में खड़ा रहना पड़ता था। जनता यह भी नहीं भूली है कि कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार के कारण लोग परेशान थे। हरियाणा की महिलाएं यह भी नहीं भूली हैं कि एक-एक किलोमीटर तक सिर पर रखकर पानी लाना पड़ता था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने हर घर नल से जल और निशुल्क गैस सिलेंडर देकर महिलाओं का जीवन आरामदायक बनाया है। गरीबों को आयुष्मान और चिरायु कार्ड से जोड़कर बीमारी में होने वाले खर्च से मुक्ति दिलाई है। इन दस सालों में किसानों को सम्मान मिला है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ देश के साढ़े 12 करोड़ किसानों को मिल रहा है। हरियाणा देश का पहला राज्य है जहां किसानों की 14 फसलों को सरकार एमएसपी पर खरीद रही है। नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा की जनता और कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद से प्रदेश में एक साथ 11 कमल खिलेंगे।

इस अवसर पर राज्यमंत्री असीम गोयल, अम्बाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बंतो कटारिया, अम्बाला भाजपा जिला अध्यक्ष मनदीप राणा, पूर्व विधायक राजबीर बराड़ा, पूर्व विधायक संतोष सारवान, पूर्व विधायक पवन सैनी, जिला महामंत्री विवेक गुप्ता व करमचंद सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष जगमोहन लाल कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर मीना ढींगरा, मंडल अध्यक्ष अमन सूद, मंडल अध्यक्ष हरीश शर्मा, मंडल अध्यक्ष राम चन्द्र सैनी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!