– नगर निगम गुरूग्राम द्वारा जलभराव की समस्याओं का समधान करने के लिए किए जा रहे कार्यों में और अधिक तेजी लाने के दिए अधिकारियों को निर्देश

गुरूग्राम, 4 अप्रैल। नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने वीरवार को जलभराव के संभावित स्थानों का दौरा किया। उन्होंने नगर निगम गुरूग्राम द्वारा जलनिकासी के लिए किए जा रहे कार्यों में और अधिक तेजी लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

डा. सिंह प्रात: 11 बजे ओल्ड दिल्ली रोड़ पर पहुंचे। यहां पर डूंडाहेड़ा के पास नगर निगम गुरूग्राम द्वारा ड्रेन का निर्माण किया जा रहा है। अतिरिक्त निगमायुक्त ने मौके पर पहुंचकर चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित सहायक अभियंता प्रेमसिंह को निर्देश दिए कि ड्रेनेज निर्माण कार्य मानसून से पूर्व पूरा किया जाए, ताकि बरसात होने पर पानी की बेहतर निकासी सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी निर्माण कार्य में और अधिक तेजी लाएं तथा ड्रेनेज निर्माण के साथ-साथ उसकी सफाई भी सुनिश्चित की जाए।

इसके बाद वे बसई-हरसरू रोड़ पर पहुंचे। यहां पर भी नगर निगम गुरूग्राम द्वारा बरसाती पानी की निकासी के लिए ड्रेनेज का निर्माण किया जा रहा है। डा. सिंह ने यहां उपस्थित अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा करवाएं। उन्होंने बसई चौक पर गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे ड्रेनेज निर्माण का भी जायजा लिया। डा. सिंह ने कहा कि मानसून से पूर्व जलनिकासी के सभी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित होने जाने चाहिएं, ताकि बरसात आने पर पानी की निकासी निर्बाध रूप से हो सके और जलभराव की समस्या ना आए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगर कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बरती जाती है या देरी की जाती है, तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!