अन्यत्र किसी जगह पर रैली का आयोजन या होर्डिंग आदि को नहीं लगाया जाएगा – डीसी निशांत कुमार यादव

गुरूग्राम और पटौदी विधानसभा क्षेत्र में निर्धारित किए स्थानों की सूचि जारी की डीसी ने डिफेसमेंट ऑफ प्रोपर्टी एक्ट की होगी पालना

गुरूग्राम, 1 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में लोकसभा चुनाव के प्रचार सामग्री चस्पां करने और जनसभा आयोजित करने के लिए स्थान निर्धारित कर दिए गए हैं। राजनैतिक पार्टियां एवं चुनाव के उम्मीदवार केवल इन्हीं निर्धारित किए गए स्थानों पर होर्डिंग, बैनर, पोस्टर आदि लगा सकते हैं।

गुरूग्राम विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम रविंद्र कुमार की ओर से गुरूग्राम शहर में रामलीला मैदान बड़े डाकखाने के पीछे वाले स्थान को जनसभा एवं प्रचार सामग्री के लिए निर्धारित किया गया है। शहर के भीमनगर रामलीला मैदान व अर्जुननगर रामलीला मैदान को भी जनसभा, होर्डिंग, बैनर, पोस्टर लगाने के लिए चिन्हित किया गया है। न्यू कालोनी के सामने लेडी फातिमा स्कूल, सैक्टर 4-7 का दशहरा मैदान, सैक्टर 29 में हुडा जिमखाना क्लब के समीप के मैदान को भी चुनावी रैली आयोजित करने व प्रचार सामग्री लगाने के लिए निर्धारि किया गया है। रोशनपुरा गुरूद्वारा के सामने का सामुदायिक भवन, सैक्टर 4 में आठ मरला के सामने कम्यूनिटी सैंटर, सैक्टर 5 में हुडा पार्क माता रोड, सुखराली कम्यूनिटी सैंटर, सूरत नगर में दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे मुख्य प्रवेश फेस-1, गुरूग्राम गांव का कम्यूनिटी सैंटर, बसस्टैंड के नजदीक, शिवाजी पार्क चौक, खांडसा रोड पर राजनगर, ओमनगर चौक, शिवाजी नगर और लघु सचिवालय पार्किंग के सामने प्रचार सामग्री को लगाया जा सकता है।

पटौदी विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम होशियार सिंह की ओर से हलके में जनसभा के लिए हेलीमंडी अनाजमंडी, नगरपालिका कार्यालय के सामने पुरानी अनाजमंडी, हेलीमंडी, पटौदी में गुरूग्राम रोड पर रामलीला मैदान, भोडाकलां रोड पर तहसील के सामने की नगरपालिका भूमि, होलिका मैदान व रेवाड़ी रोड पर बाल्मिकी चौपाल के साथ की नगरपालिका भूमि को चिन्हित किया गया है। इनके अलावा पटौदी वार्ड 11 में मोती डूंगरी पार्क के साथ की जमीन, वार्ड 15 में रामजोहड़ के समीप की पालिका भूमि, हेलीमंडी में मिर्जापुर रोड पर नगरपालिका की जमीन, केनरा बैंक के समीप पालिका भूमि, महचाना रोड, पीली धर्मशाला, शनिदेव मंदिर एमएलए स्कूल तथा चितरकुंड जोहड़ के नजदीक की जमीन पर जनसभा का आयोजन किया जा सकता है।

पटौदी विधानसभा क्षेत्र में प्रचार सामग्री लगाने के लिए गांव बलेवा में जोहड़ पर, रहनवा गांव का सामुदायिक भवन, बासपदमका गांव का कम्यूनिटी सैंटर, बसतपुर में एससी चौपाल, भौकरकां में व्यायामशाला, भोडाकलां का ग्राम सचिवालय, भोडाखुर्द में एससी चौपाल, भूडका गांव का बसस्टैंड, बिलासपुर का मेन बसस्टैंड, बिलासपुर कलां का बसस्टैंड, बिनौला गांव का बरातघर, बहमणवास गांव की आम चौपाल, बृजपुरा में ग्राम सचिवालय, चंदला डूंगरवास में रामबाग के समीप, छावन का वृद्घआश्रम, छिल्लरकी में जोहड़ के समीप, डाडावास में आंगनबाड़ी के नजदीक की पंचायत भूमि, दरापुर में ग्राम सचिवालय, दौलताबाद व देवलावास की व्यायामशाला, दिनोकरी, ढाणी कुंभावास, ढाणी चित्रसेन व ढाणी शंकरावाली में बसस्टैंड का स्थान निश्चित किया गया है। पटौदी हलके में गांव फकरपुर, फाजलवास का ग्राम सचिवालय, गदाईपुर का आंगनबाड़ी सैंटर, ग्वालियर गांव की धर्मशाला, घीलनवास में स्कूल के समीप, गोरियावास में प्रस्तावित सामुदायिक भवन के समीप, गुढाना, हकदारपुर में पंचायत घर, हालियाकी गांव में लखीराम की धर्मशाला, हुसैनका गांव का पंचायत घर, इंछापुरी में एससी चौपाल, जसात व बपास का पंचायत घर, खलीलपुर में रेलवे स्टेशन के समीप, खानपुर, घोसगढ़, गढी नत्थेखां, खंडेवला में एससी चौपाल, खेतियावास गांव की आम चौपाल, खोड गांव का पटवारघर कुकडौला में पंचायतघर, लांगडा, सिवाड़ी, जटौला गांव में चौक के समीप, लकरा की व्यायामशाला, लोहचबका में कम्यूनिटी सैंटर, लोकरी की आम चौपाल, मंगवाकी, गुगाना राजपुर, बाबडा बाकीपुर व नरहेडा का ग्राम सचिवालय और मऊ के खेल स्टेडियम में होर्डिंग, बैनर, पोस्टर आदि प्रचार सामग्री को लगाया जा सकता है।

एसडीएम होशियार सिंह की ओर से पटौदी हलके के गांव मौजाबाद, मिलकपुर की एससी चौपाल, महनियावास, नानूकलां में स्कूल के समीप, मिर्जापुर, जोनियावास में आंगनबाडी केंद्र, मुज्जफरा, मुमताजपुर, नानूखुर्द व नूरपुर में आम चौपाल, पहाड़ी, सैयद शाहपुर, पथरेडी, तिरपडी में बसस्टैंड के समीप, पलासोली में मेनरोड के पास की खाली जमीन, राजपुरा में चिल्ड्रन पार्क, रामपुरा में पुराना पंचायत घर, रणसिका, शेरपुर में ग्राम सचिवालय, राठीवास में मेडिकल सैंटर के समीप, सिधरावाली में पुराना बैंक, ततारपुर, तुर्कापुर, बढा, ऊंचा माजरा, करौला में सामान्य चौपाल, तेलपुरी, नहारपुर कासन, फरीदपुर में एससी चौपाल, कासन में घाटी के नजदीक सामुदायिक केंद्र, खोह व सांपका में स्कूल के समीप सामुदायिक भवन, मानेसर में वृद्घाश्रम, बसस्टैंड व प्रजापत चौपाल, नैनवाल में मंदिर के पास चौपाल, नखडोला स्टेडियम के समीप, नवादा फतेपुर, सहरावन, सिकंदरपुर बढा, फाजिलपुर बादली में कम्यूनिटी सैंटर पर तथा नौरंगपुर में गुगन खाती के मकान तथा बसस्टैंड के नजदीक प्रचार सामग्री को लगाया जा सकता है।

इसी विधानसभा क्षेत्र के गांव ताजनगर, डाबोदा, अलीमुदीनपुर में पंचायत घर के पास, मोकलवास, बसुंडा, जमालपुर, बासलांबी, जराऊ, मुशेदपुर में ग्राम सचिवालय, खरखड़ी में जोहड़ के समीप, शेखपुरा माजरी, खवासपुर, खेड़ा खुर्मपुर, बिरहेडा, जौड़ी, पालड़ी में स्कूल के समीप, महचाना में बसस्टैंड की चौपाल के पास, हरिनगर में बीसी चौपाल के समीप होर्डिंग, बैनर लगाए जा सकते हैं। इन निर्धारित स्थानों के अलावा कहीं और प्रचार सामग्री लगाने तथा जनसभा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रशासन की ओर से संपत्ति विरूपण अधिनियम की पूरी पालना की जाएगी। रैली के आयोजन से पहले राजनैतिक दलों या उम्मीदवारों को एआरओ से अनुमति लेनी आवश्यक है।

error: Content is protected !!