यह दुनिया है सतरंगी लेकिन स्वयं को एक रंग में रंगे 

अग्रवाल सभा हेली मंडी का होली मिलन समारोह आयोजित

अग्रवाल सभा ने दोहराया समाज सेवा किया जाने का  संकल्प

फतह सिंह उजाला 

पटौदी 26 मार्च । पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद के हेली मंडी इलाके में पुरानी अनाज मंडी में होली के मौके पर अग्रवाल सभा हेली मंडी के द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । इस आयोजन के मुख्य अतिथि दिल्ली यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड प्रोफेसर कन्हैया लाल गुप्ता सहित अन्य प्रमुख व्यक्ति रहे । इस रंग-बिरंगे और सामाजिक एकता के आयोजन का आरंभ महाराजा अग्रसेन के चित्र पर दीपक प्रज्वलित करने और पुष्प अर्पित किया जाने के साथ हुआ।

इस मौके पर इस आयोजन के मुख्य अतिथि दिल्ली यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड प्रोफेसर कन्हैयालाल गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा हम सभी को अपने-अपने जीवन से अहंकार वैमन्सय और बैर को दूर करने का संकल्प लेना चाहिए । समाज का ताना-बाना समाज और आपसी भाईचारे की मजबूती और सुंदरता को बनाए रखना है । उन्होंने कहा यह दुनिया रंग बिरंगी है, लेकिन हम सभी को एक ही रंग में रहना होगा। इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रोफेसर कन्हैया लाल को अग्रवाल सभा हेली मंडी के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

होली मिलन के इस रंग भरे उत्सव पर विशेष रूप से अग्रवाल सभा हेली मंडी के संरक्षक गोपाल गर्ग, प्रधान जितेंद्र जिंदल टिल्लू, संयोजक अमित कुमार गोल्डी, उप प्रधान पवन कुमार अग्रवाल, सुभाष चंद्र गुप्ता, महासचिव उमेश अग्रवाल, आनंद भूषण गोयल, सलाहकार सुनील गोयल, श्यामलाल अग्रवाल, ज्ञान प्रकाश जिंदल, रामकुमार गोयल, मनोज गोयल,  मनीष जैन रिंकू, धर्मपाल अग्रवाल, सहित 36 बिरादरी के प्रबुद्ध गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि रिटायर्ड प्रोफेसर गुप्ता ने कहा होली का पर्व प्रकृति में खुशियों का सूचक है । होली के मौके पर विभिन्न फैसले पककर तैयार हो जाती है । इससे जहां किसान वर्ग खुश होता है , वहीं मजदूर वर्ग में भी एक अलग ही उत्साह देखने के लिए मिलता है। होली अथवा रंग खेलने का दुनिया में एकमात्र ऐसा त्यौहार है जिसमें सभी बराबर होते हैं । फिर चाहे कोई अमीर हो कोई गरीब हो, कोई राजा हो कोई रंक हो, कोई मालिक हो या मजदूर हो, सभी एक दूसरे को गले मिलकर स्नेह भाव से रंग अमीर गुलाल लगते हैं। हम सभी को आपस में प्रेम भावना के साथ और सद्भाव से रहना है । यह इस बात का सूचक है कि सभी धर्म वर्ग संप्रदाय को मिलाकर ही समाज और राष्ट्र बनता है। इस मौके पर अग्रवाल सभा हेली मंडी के प्रवक्ता के द्वारा अग्रवाल सभा हेली मंडी के द्वारा समाज हित में किया जा रहे कार्यों और भविष्य की योजनाओं के विषय में विस्तार से जानकारी दी। इस कार्यक्रम का समापन एक दूसरे पर रंग-बिरंगे फूल डालने और हर्बल रंग लगाकर आपस में बधाई देने के साथ संपन्न हुआ।

error: Content is protected !!