दिल्ली/चंडीगढ़/फरीदाबाद, 21 मार्च 2024 – एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने एक बार फिर भाजपा सरकार को धेरा। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि दिनंाक 16 मार्च 2024 से देश में आदर्श आचार सहिंता लागू है। लेकिन उसके बावजूद हरियाणा सरकार द्धारा दिनंाक 19 मार्च 2024 को मंत्री मंण्डल का विस्तार किया और 8 मंत्रियों को राजभवन में शपथ दिलवाई। हरियाणा सरकार के गजट नोटिफिकेशन में स्पष्ट लिखा है कि माननीय राज्यपाल महोदय ने मुख्यमंत्री के परामर्श पर 8 मंत्रियों की नियुक्ति करवाई।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि आदर्श आचार सहिंता में नई नियुक्ति पर पूणताः रोक है और उसके बावजूद मंत्री पद पर नियुक्ति दिलवाना सरासर आदर्श सहिंता की उलंघन है। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि राष्ट्रीय हिन्दी एंव अग्रेजी समाचार पत्रों में स्पष्ट लिखा है कि नए मंत्रियों की नियुक्ति जातिगत एंव इलाका समीकरण को देखते हुए नए मंत्रियों की नियुक्ति की है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि चुनाव आयोग ने अपने आदेशो में स्पष्ट कहा है कि आदर्श आचार सहितंा में कोई ऐसा कार्य नही किया जाएगा जोकि मतदाताओं को लुभाने एंव उनको अपनी और अकर्षित करता हो। विधायक नीरज शर्मा ने मुख्य चुनाव आयोग को इस बाबत शिकायत करते हुए लिखा है कि हरियाणा सरकार द्धारा जो नए मंत्रियों की नियुक्ति की है उसको तुंरत रद्द किया जाए और आदर्श आचार सहिंता का उलंघन मामले पर दोषी अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करे।