कहा : भाजपा सरकार मूकदर्शक बनकर बेबस नौजवानों की घर वापसी से मुंह मोड़कर हो गई है खड़ी

बोले : भाजपाईयों व भाजपा सरकार से हमारी अपील, हमारे युवाओं की “घर वापसी की दें गारण्टी

कैथल, 17 मार्च 2024 – कैथल-करनाल-अंबाला-हरियाणा, रोज़गार की तलाश में दर दर भटकते युवाओं को यूक्रेन-रुस लड़ाई में जबरन “मौत के मुँह” में धकेला गया है पर देश-प्रदेश में भाजपा सरकारों ने बेबस नौजवानों की “घर वापसी” से मुंह मौड़ लिया है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कैथल से प्रेस के माध्यम से बयान जारी करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला।

सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 10 सालों से हरियाणा का युवा रोजगार के मामले में दर दर की ठोकरें खा रहा है। बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है। लाखों रुपए लगाकर और अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर युवा रोजगार के लिए विदेशों की तरफ रुख कर रहा है। विदेशों में भी युवा रोजगार की तलाश व मौत के साएं में चल रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार अपने आँखों पर पट्टी बाँधकर युवाओं के लिए कोई कदम नहीं उठा रही।

रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री नायब सैनी से किए सवाल है -:

कब तक आप कैथल के इन सात युवाओं व हरियाणा के सेंकड़ों युवाओं को सुरक्षित घर वापस लायेंगे?
क्या प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को मटौर, कलायत निवासी साहिल व रवि की पुकार व उनके पिता बाग़ सिंह की चीत्कार सुनाई नहीं देती? क्या आपने करनाल के हर्ष की मार्मिक अपील नहीं देखी?
जब कई महीनों से नौकरी बेचने वाले दलाल हरियाणा के सेंकड़ों युवाओं को “पैसा वसूली” कर विदेशों में धकेल रहे थे तो तत्कालीन मुख्यमंत्री -उपमुख्यमंत्री, खट्टर-दुष्यंत चौटाला क्यों आखें मूँदे थे? और मौजूदा मुख्यमंत्री ने क्या कार्यवाही की?
क्या ये सही नहीं कि इन में से दर्जनों बच्चे पूर्व मुख्यमंत्री की विधान सभा और मौजूदा मुख्यमंत्री की लोकसभा से आते हैं, फिर भी अपनी विधानसभा-लोकसभा के युवाओं के प्रत्ति इतनी उदासीनता और बेरुख़ी क्यों?
क्या मोदी सरकार ने रुस के राजदूत को विदेश मंत्रालय या प्रधानमंत्री कार्यालय में बुला कर युवाओं की घर वापसी की हिदायत दी? सच ये है कि कुछ नहीं किया। ऐसी जानलेवा लापरवाही क्यों?
क्या कारण है कि देश के प्रधानमंत्री पाँच मिनट का समय निकालकर फ़ोन उठाकर रुस के राष्ट्रपति पुतिन से बात नहीं कर सकते ?
क्या कारण है कि आज तक हरियाणा की भाजपा सरकार व मुख्यमंत्रीआज तक ये गुहार लेकर पीएमआई के पास नहीं गए?
क्या कारण है कि कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी व करनाल सांसद श्री संजय भाटिया को युवाओं की वापसी का समय नहीं मिला?

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपाईयों व भाजपा सरकार से अपील है कि हमारे युवाओं की “घर वापसी की गारण्टी” दें।

error: Content is protected !!