वारदात में प्रयोग की गई बसोली व बेल्ट भी बरामद

करीब 6 महीनों से आरोपी के साथ रह रही थी मृतिका, सब्जी ना बनाने पर आरोपी ने मारपीट करते हुए दिया था हत्या की वारदात को अंजाम।

गुरुग्रामः 16 मार्च 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 13.03.2024 को पुलिस थाना पालम गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना गांव चौमा, गुरुग्राम में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में 01 महिला के शव पड़े होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर पुलिस थाना पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची, जहां पर एक महिला मृत अवस्था में मिली जिसके चेहरे पर चोट के निशान थे। पुलिस टीम द्वारा पुलिस की सीन-ऑफ-क्राइम, एफ.एस.एल. व फिन्गरप्रिट की टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरिक्षण किया गया। घटनास्थल पर निर्माणाधीन बिल्डिंग के केयर टेकर ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत दी और उसकी शिकायत पर थाना पालम विहार, गुरुग्राम में हत्या से संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: श्री नवीन शर्मा HPS, सहायक पुलिस आयुक्त पालम विहार, गुरुग्राम के निर्देशानुसार निरीक्षक कर्मजीत सिंह, प्रबन्धक थाना पालम विहार व ASI अशोक कुमार ने अपनी पुलिस टीम के साथ मिलकर अभियोग मृतिका व आरोपी को पहचान करने के हर सम्भव प्रयास किए गए। पुलिस टीम द्वारा किए गए विभिन्न प्रयासों व जुटाई गई जानकरी के परिणामस्वरूप अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की पहचान करके उसे आज दिनांक 16.03.2024 को सराय काले खां, दिल्ली से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान लल्लन यादव के रूप में हुई।

▪️आरोपी/अभियुक्त का संक्षिप्त विवरण: लल्लन यादव निवासी गांव औराही वार्ड नंबर-3 भारत नहा, जिला मधेपुरा (बिहार) उम्र-35 वर्ष।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह 06 साल पहले सांप के काट लेने के कारण इसकी पत्नी की मौत हो जाने के बाद यह अपने घर वालों से लड़ाई-झगड़ा करके दिल्ली आ गया था। करीब 6-7 महीने पहले दिल्ली में इसकी मुलाकात एक कूड़ा चुगने वाली महिला अंजलि, उम्र करीब 32 वर्ष (उपरोक्त मृतिका) से हुई। इसके बाद यह दोनों साथ पति-पत्नी की तरह साथ में रहने लगे। ये दोनों मजदूरी का काम करते थे। दिनांक 10.03.2024 को आरोपी व अंजली (मृतका) दिल्ली से गुड़गांव आए थे। जहां पर इनको एक व्यक्ति मिला जिसने बताया कि उसे मजदूरों की जरूरत है तो ये दोनों (आरोपी वमृतिका) उस व्यक्ति के साथ उसके निर्माणाधीन मकान गांव चौमा, गुरुग्राम आ गए। रहने के लिए इनके पास कहीं और ठिकाना ना होने के कारण यह उसी निर्माणाधीन मकान में रहने लगे। दिनांक 12/13.03.2024 की रात को इसने शराब पी ली तथा इसके साथ रहने वाली महिला अंजली (मृतिका) से इसने अंडों की सब्जी बनाने के लिए कहा तो अंजली (मृतिका) ने अंडों की सब्जी बनाने से मना कर दिया, जिस बात पर इसने अंजली को बसोली (हाथोडीनुमा औजार) व बेल्ट से पीटा, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। उसके बाद यह पुलिस से बचने के लिए वहां से भाग गया, परन्तु पुलिस ने इसको आज दिल्ली से पकड़ लिया।

▪️बरामदगी: आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग में हत्या करने वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई बसोली व बेल्ट भी बरामद की है।

▪️आगामी कार्यवाही: आरोपी को नियमानुसार माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!