साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध करवाने वाले YES BANK के 02 बैंक कर्मचारी गिरफ्तार

गुरुग्राम : 12 मार्च 2024 – दिनांक 03.02.2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत व्हाट्सएप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट कराने के नाम इससे करीब 01 करोड़ 32 लाख रुपयों की ठगी करने के संबंध में दी गई। प्राप्त शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान, सहायक पुलिस सहायक साईबर के निर्देशानुसार निरीक्षक देवेंद्र, प्रबंधक थाना साईबर अपराध पूर्व के नेतृत्व में मुख्य सिपाही संदीप ने पुलिस टीम के साथ मिलकर कार्यवाही करते हुए कल दिनाँक 11.03.2024 को उपरोक्त अभियोग में 02 आरोपियों को रोहिणी, दिल्ली से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान दीपक निवासी बवाना, दिल्ली (उम्र 32 वर्ष) व धर्मेंद्र निवासी गधीनग भरतपुर, राजस्थान (30 वर्ष) के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में 01 अन्य आरोपी प्रकाश (खाताधारक) को दिनांक 09.03.2024 को दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी YES BANK में कर्मचारी हैं तथा इन्होंने उपरोक्त अभियोग में ठगी के लिए प्रयोग किए गए बैंक खाते साईबर ठगों को उपलब्ध कराए थे। अभियोग में ठगी गई राशि में से 10 लाख रुपए उपरोक्त अभियोग में आरोपियों द्वारा उपलब्ध कराए गए बैंक खाते में ट्रांसफर की गई थी। आरोपी धर्मेंद्र ने आरोपी प्रकाश (पहले गिरफ्तार किया जा चुका है) के नाम बैंक में खाता खोला था व दीपक ने उस बैंक खाते को एक अन्य आरोपी को बेच दिया था। बैंक खाता उपलब्ध कराने के लिए इन्हें (आरोपियों) को 01 लाख 60 हजार रुपए मिले थे, इन्होंने उन रुपयों को आपस में बांट लिया था।

पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 04 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों ले बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए अभियोग में बरामदगी की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!