रौनक शर्मा

रोहतक – कुछ महीनो पहले जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिन्द रोहतक के सिंचाई विभाग में किसानों की आवाज उठाने के चलते एक्सइन के ऑफिस पर गमछा बाँधने की वजह से सुर्ख़ियों में थे । इस गमछे का बांधने का कारण था सिंचाई विभाग में किसानों को परेशान किया जा रहा था। जिसके चलते नवीन जयहिन्द पर केस कर दिया गया। जिसकी पेशी पर सोमवार 11 मार्च को नवीन जयहिन्द रोहतक कोर्ट पहुंचे कोर्ट ने 10 मई 2024 अगली तारीख दी। इस मौके पर जयहिन्द के साथ उनके वकील विकास लाकड़ा व मदन लाल भारतीय भी मौजूद रहे।

जयहिन्द ने बताया कि किसान रोहतक के सिंचाई विभाग में अपनी समस्याएं लेकर आते थे लेकिन उनकी कोई सुनवाई नही होती थी एक दिन जब वे किसान परेशान होकर उनके पास आये, तो उनके साथ विभाग में पहुंचे और वहां पता चला कि जो एक्सईएन है उनका उन्ही के कर्मचारियों के साथ झगड़ा हो रखा था। जिसके चलते एक्सईएन ने सुपरिटेंडेंट के आफिस पर ताला लगा रखा था। जिसकी वजह से किसानों के काम नही हो पा रहे थे तो हमने उस एक्सईएन के आफिस को अपने गमछे से बांध कर बन्द कर दिया था। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि हमने सरकारी काम मे बाधा नही डाली बल्कि सरकारी काम चालू करवाया था । किसान जो इतने दिनों से सरकारी दफ़्तर के चक्कर काट रहे थे आला अधिकारियों ने तुरंत संज्ञान लिया और किसानों की समस्या का समाधान करवाया।

नवीन जयहिंद ने पत्रकार साथी के सवालों का जवाब देते हुए कहा जैसा कि आप सभी जानते है कि अपने आप को हरियाणा का बेटा कहने वाले दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी व हरियाणा के बटेऊ पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान जी है। दोनों हरियाणा के हक़ एसवाईएल पर अपना रुख स्पष्ट करें।

जयहिन्द ने कहा कि अगर ये दोनों मुख्यमंत्री हरियाणा के प्रति वफादार है तो एसवाईएल नहर का निर्माण करवाकर हरियाणा को उसके हक़ का पानी दे।

जयहिंद ने कहा जो आज के दिन जो अपने आप को किसान नेता कहते है वो हरियाणा के हक एसवाईएल की बात क्यों नही करते है क्यों डर रहे है? और जो आज हरियाणा के हक की बात नही कर रहे है वो किसानो के भी गद्दार है वो हरियाणा के भी गद्दार है और सुप्रीम कोर्ट के भी गद्दार है जो हक की बात नही कर सकता उसको अपने आप को नेता कहने का कोई हक नही है