हरियाणा का बेटा और बटेऊ हरियाणा के वफादार है तो एसवाईएल नहर का निर्माण करवाकर पानी दें – जयहिन्द

रौनक शर्मा

हिसार – जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद ने रविवार को कुरुक्षेत्र पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एसवाईएल के मुद्दे पर घेरा |

जयहिंद ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपने आप को हरियाणा का बेटा कहते है तो हरियाणा को हक़ का पानी को नहीं दिला रहे है | एसवाईएल के पानी पर एक शब्द भी क्यों नहीं बोल रहे है | क्या हरियाणा का बेटा और हरियाणा के बटेऊ को एसवाईएल पर बोलना नहीं चाहिए ?

जयहिन्द ने कहा कि क्या दोनों मुख्यमंत्री अपने पीने का पानी भी दिल्ली या पंजाब से लेकर आए है? पानी तो हरियाणा का ही पियेंगे।

हिसार एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद एक गावं की जयहिन्द ने एक जोहड़/झील का दृश्य दिखाते हुए बताया कि हरियाणा में किस कदर पानी की कमी है जिससे यह जोहड़/झील बिल्कुल सूख चुकी है। भूमिगत जल का स्तर पाताल में जा चुका है |

हरियाणा की 70 प्रतिशत जनता जहरीला पानी पीती है और किसानों की 10 लाख एकड़ जमीन बंजर पड़ी है। जयहिन्द ने सुप्रीम कोर्ट का निर्णय बताते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट यह निर्णय दे चुकी है कि पंजाब सरकार एसवाईएल नहर का निर्माण करवाए अगर पंजाब सरकार नही करवाती है तो केंद्र सरकार करवाए और अगर इन दोनों में से कोई नही करवाता है तो सुप्रीम कोर्ट खुद करवाएगी।

जयहिन्द ने जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी भी पार्टी का कोई भी व्यक्ति आपके पास आता है तो यह आपका कर्तव्य बनता है कि आप उनसे एसवाईएल फैमिली आईडी में गड़बड़ी, बीपीएल कार्ड, रोजगार को लेकर उनसे जरूर सवाल पूछने चाहिए। अगर वो आपके सवालों का जवाब दें तो बेशक उन्हें फूलो की माला पहनाओ, वरना आप उन्हें जूतों की माला भी पहना सकते है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!