कमल यादव, ज़िला अध्यक्ष भाजपा गुरुग्राम की देखरेख में बोधराज सीकरी (प्रदेश संयोजक, एनजीओ प्रकोष्ठ भारतीय जानता पार्टी) ने मेदांता मेडिसिटी अस्पताल की सहायता से डेरावाल भवन में आयोजित किया “निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर”

जन सेवा का संकल्प है लक्ष्य : बोधराज सीकरी

कमल यादव ज़िला अध्यक्ष भाजपा ने मुख्य अतिथि के नाते किया शिविर का श्री गणेश।

चीफ मेडिकल ऑफिसर गुरुग्राम डॉक्टर वीरेंद्र यादव ने प्रधानमंत्री के सोमवार के कार्यक्रम के कारण ख़ुद उपस्थित न होकर ऑनलाइन दिया अध्यक्षता भाषण।

गुरुग्राम। दिनांक 10 मार्च, रविवार को मेदांता मेडिसिटी गुरुग्राम ने एनजीओ प्रकोष्ठ भाजपा के सहयोग से डेरावाल भवन, प्रताप नगर गुरुग्राम में निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाया जिसमें हृदय रोग विशेषज्ञ, सामान्य डॉक्टर, महिला रोग विशेषज्ञ, दांतों के डॉक्टर, आँखों के डॉक्टर और फ़िज़ियोथेरेपी की सुविधा मुहैया करवायी गई। इसके अतिरिक्त बी.एम.डी, ईसीजी, पीएफ़टी, दांतों के टेस्ट, लैब टेस्ट और आँखों के टेस्ट की सुविधा भी निःशुल्क की गई। बता दें कि मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड कंपनी ने सभी बीमारियों के रोगियों को फ्री दवा वितरण की।

भाजपा अर्जुन मंडल के नवनियुक्त मण्डल अध्यक्ष अपनी मण्डल की टीम के साथ पूरा समय व्यवस्था को देखने के लिए उपस्थित रहे।

डेरावाल बिरादरी की ओर से प्रधान रमेश चुटानी, मुख्य संरक्षक ओमप्रकाश कथूरिया, सुभाष गांधी, राम लाल ग्रोवर, रवि मनोचा, सुभाष नागपाल ने बड़े ही सेवा भाव से व्यवस्था की थी। सहयोगी साथियों में श्री गजेन्द्र गोसाई, श्री किशोरी डुडेजा, श्री रमेश कामरा और श्री ओ.पी कालरा के साथ द्वारका नाथ उपस्थित रहे। महिला शक्ति की ओर से श्रीमती ज्योत्सना बजाज के साथ उनकी महिला टीम रचना बजाज सिमरन बजाज ने अपनी सेवाएं अर्पित की।

कमल यादव ज़िला अध्यक्ष भाजपा ने कहा कि स्वस्थ समाज ही प्रधानमंत्री के विकसित भारत के सपने को साकार कर सकता है। अत: इस प्रकार के आयोजन विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं द्वारा करने आवश्यक हैं। हमारे प्रांत के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी ने चिरायु योजना देकर हरियाणा के अधिक से अधिक नागरिकों को सुविधा देकर राष्ट्र में एक उदाहरण पेश किया है। उन्होंने बोधराज सीकरी की भी भूरी-भूरी प्रशंसा की क्योंकि उन्हें एनजीओ प्रकोष्ठ का कार्यभार सम्भाले अभी दो सप्ताह ही हुए हैं और इन दो सप्ताह में उन्होंने दो सामाजिक कार्य, शक्ति वंदन का और निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन करके साफ़ कर दिया है कि उनकी नीयत समाज के प्रति सेवा भाव की है राजनीति की नहीं।

डॉक्टर वीरेंद्र यादव, सीएमओ ने ऑनलाइन संबोधन में कहा कि बोधराज सीकरी जी समय-समय पर पंजाबी बिरादरी के माध्यम से या अन्य माध्यम से स्वास्थ्य के प्रोजेक्ट चलाते आ रहे हैं। उन्होंने कोविड के दौरान ऑक्सीजन कैम्प, इंजेक्शन रेमडेसिविर की सेवा, गरीबों को भोजन सामग्री, आदि देकर बहुत बड़ा उपकार किया है। हमारा स्वास्थ्य विभाग उनके साथ मिल कर कई योजनाओं को नया रूप दे सकता है क्योंकि उनके पास समर्पित टीम है और इच्छा शक्ति भी है।

बोधराज सीकरी ने अपने संबोधन में कहा कि गुरुग्राम उनकी जन्मभूमि है, कर्म भूमि है और बाल्यकाल में उनके पिता का देहांत स्वास्थ्य सुविधा ना होने के कारण हुआ था इसलिए वे स्वास्थ्य सेवा देने के लिए संकल्पित हैं और इस निमित्त उन्होंने पंजाबी बिरादरी महा संगठन के माध्यम से शहर में तीन डिस्पेंसरी चला रखी हैं जहां लगभग सौ लोग प्रतिदिन स्वास्थ्य सुविधा का लाभ उठा रहे हैं।

सेवा में श्री हर्षित सभारवाल मेदांता हॉस्पिटल के मार्केटिंग मुख्य ने आयोजन का कार्यभार सम्भाला। डॉक्टर शाकिर, डॉक्टर हिमांशु, डॉक्टर आयशा, डॉक्टर सचिन, डॉक्टर पावनी, डॉक्टर अनिल और डॉक्टर कीर्ति ने भी अपनी सेवा प्रदान की।

कार्यक्रम में समाज सेवी अशोक आर्य, रमेश कुमार, रमेश कालरा, अनिल कुमार, दलीप लूथरा, प्रमोद सलूजा, सुभाष ग्रोवर, विजय वर्मा भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!